script

कर्नाटक : 92 पॉलिटेक्निक, 14 इंजीनियरिंग सरकारी संस्थानों के छात्र होंगे लाभान्वित

locationबैंगलोरPublished: Jan 14, 2022 09:26:29 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– डीसीटीइ और केडीइएम ने मिलाया हाथ- डिजिटल नौकरी बढ़ाने की कवायद
 

कर्नाटक : 92 पॉलिटेक्निक, 14 इंजीनियरिंग सरकारी संस्थानों के छात्र होंगे लाभान्वित

कर्नाटक : 92 पॉलिटेक्निक, 14 इंजीनियरिंग सरकारी संस्थानों के छात्र होंगे लाभान्वित

बेंगलूरु. डिजिटल नौकरी बढ़ाने के मकसद से कॉलेजिएट एवं तकनीकी शिक्षा विभाग (डीसीटीइ) और कर्नाटक डिजिटल इकॉनमी मिशन (केडीइएम) के अधिकारियों ने गुरुवार को विधान सौधा में आपसी सहयोग के एक समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया। एमओयू से मुख्य रूप से 92 पॉलिटेक्निक और 14 इंजीनियरिंग सरकारी संस्थानों में पढऩे वाले छात्रों को लाभ होने की उम्मीद है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण ने कहा कि शिक्षा और उद्योग के बीच तालमेल बढ़ाने की जरूरत है। इससे ज्यादा से ज्यादा युवा नौकरी पा सकेंगे। यह एमओयू विशेष रूप से सरकारी संस्थानों के छात्रों के लिए भविष्य के डिजिटल जॉब ड्राइव को व्यवस्थित करने और सरकारी संस्थानों में छात्रों को करियर परामर्श और मार्गदर्शन का मार्ग प्रशस्त करेगा।

यह बेंगलूरु के बाहर के क्षेत्रों में उद्योगों के लिए कार्यबल अनुसंधान करने में मदद करेगा और छात्रों, शिक्षकों आदि के लिए उद्योग वार्ता, सलाह सेमिनार, और कार्यशालाओं की सुविधा प्रदान करेगा। सरकारी संस्थानों में ऊष्मायन व उत्कृष्टता के केंद्र स्थापित हो सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के छात्र लाभान्वित होंगे।

सीयूके में 11 निकले पॉजिटिव

बेंगलूरु. कर्नाटक केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूके) में गरुवार को कोविड के 11 नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या 59 पहुंच गई है।
कुलसचिव (मूल्यांकन) प्रो. बसवराज डी. ने बताया कि अब तक 694 शिक्षकों व विद्यार्थियों की जांच हुई है। 45 मामलों में रिपोर्ट लंबित है। संक्रमितों मेंं 31 छात्राएं, 22 छात्र, चार शिक्षक और संक्रमितों के परिवार के दो सदस्य शामिल हैं। विवि के आइसोलेशन केंद्र में ही सभी का उपचार जारी है। कोरोना क्लस्ट सामने आने के बाद अगले आदेश तक ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो