scriptहोसकोटे उपचुनाव : अकूत धन संपदा के मालिक अरबपतियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला | karnataka-bypolls-crorepatis-galore-in-hoskote-constituency | Patrika News

होसकोटे उपचुनाव : अकूत धन संपदा के मालिक अरबपतियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला

locationबैंगलोरPublished: Nov 18, 2019 01:09:07 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

होसकोटे सीट का चुनाव अकूत धन-संपदा, आलीशन बंगले और महंगी कारों के स्‍वामियों के बीच होने वाली टक्‍कर

Hoskote constituency

होसकोटे उपचुनाव : अकूत धन संपदा के मालिक अरबपतियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला,होसकोटे उपचुनाव : अकूत धन संपदा के मालिक अरबपतियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला,होसकोटे उपचुनाव : अकूत धन संपदा के मालिक अरबपतियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला

बेंगलूरु. विधानसभा उपचुनाव में इस बार कई रोचक मुकाबले हो रहे हैं लेकिन होसकोटे एक ऐसी सीट है जहां से चुनाव लड़ने वाले तमाम प्रत्‍याशी अरबपति हैं और यहां बगावत का झंडा बुलंद होने के कारण त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है। इस सीट का चुनाव अकूत धन-संपदा, आलीशन बंगले और महंगी कारों के स्‍वामियों के बीच होने वाली टक्‍कर बन गया है।
होसकोटे में भाजपा, कांग्रेस और जद-एस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। सत्तारूढ़ भाजपा ने अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस के पूर्व विधायक एमटीबी नागराज को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं कांग्रेस ने हेब्बाल के विधायक बी.सुरेश की पत्नी पद्मावती को प्रत्याशी चुना है।
जद-एस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है और भाजपा के बागी शरत बच्‍चेगौड़ा को समर्थन दिया है, वे निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में किस्मत आजमा रहे हैं। हालांकि उनके फपर भाजपा का भारी दबाव है इसलिए यह देखना होगा कि वे अंत तक टिके रहते हैं या मैदान से हट जाते हैं।
नागराज के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी कुल संपत्ति करीब 1,200 करोड़ रुपए है जो पिछले 18 महीने में 180 करोड़ रुपए बढ़ी है। पिछले दिनों अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों में शामिल नागराज के पास 419.28 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। उनकी पत्नी एम शांताकुमारी के नाम 167.34 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है।
नागराज के पास प्राडो, फॉर्च्यूनर, बेंज, बोलेरो, लैंड रोवर और एक आई10 कार है जिनकी कुल कीमत 2.54 करोड़ रुपए है, वहीं उनकी पत्नी के नाम 1.72 करोड़ रुपए कीमत की पोर्श कार है।
कांग्रेस उम्मीदवार पद्मावती और उनके विधायक पति बी.सुरेश की कुल संपत्ति 424 करोड़ रुपए की है। पद्मावती के चुनाव हलफनामे के मुताबिक उनका पेशा कारोबार है। दोनों के पास 16.63 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 407 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। संपत्ति में बड़ी हिस्सेदारी सुरेश की है। दोनों के पास 3.13 करोड़ रुपए कीमत की कारें हैं जिनमें प्राडो, ऑडी, आई20, जेसीबी, बेंज, इनोवा और महिंद्रा जीप है।
निर्दलीय उम्मीदवार शरत बच्‍चेगौड़ा ने हलफनामे में पत्नी प्रतिभा के साथ 138 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की है। चिकबल्‍लापुर से भाजपा सांसद बीएन बच्‍चेगौड़ा के बेटे सरत ने अपना पेशा लोक सेवा और कारोबार बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो