scriptKarnataka: Chief Commissioner inspects covid Care Center | कर्नाटक : मुख्य आयुक्त ने किया कोविड देखभाल केंद्र का निरीक्षण | Patrika News

कर्नाटक : मुख्य आयुक्त ने किया कोविड देखभाल केंद्र का निरीक्षण

- हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक सीसीसी स्थापित करने के निर्देश

बैंगलोर

Updated: January 05, 2022 09:13:43 pm

बेंगलूरु. राज्य में कोविड के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालांकि, ज्यादातर मरीज हल्के या बिना लक्षण वाले हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उपचार करने की जरूरत नहीं पड़ रही है।

कर्नाटक : मुख्य आयुक्त ने किया कोविड देखभाल केंद्र का निरीक्षण
कर्नाटक : मुख्य आयुक्त ने किया कोविड देखभाल केंद्र का निरीक्षण

राज्य में जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ी है, उसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने मंगलवार को नंदिनी लेआउट स्थित केंपेगौड़ा सामुदायिक भवन में स्थापित कोविड देखभाल केंद्र (सीसीसी) का निरीक्षण किया।

इसके बाद उन्होंने पालिका के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बालासुंदर को सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक कोविड देखभाल केंद्र (सीसीसी) स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विशेषकर शहर में कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पालिका ने सीसीसी स्थापित करने का निर्णय लिया है।

आबकारी मंत्री के. गोपालय्या ने कहा कि केंपेगौड़ा सामुदायिक भवन में स्थापित सीसीसी में सीएसआर फंड के तहत पहली मंजिल पर ऑक्सीजन प्लांट सहित 18 ऑक्सीजन युक्त बिस्तर लगाए गए हैं। ग्राउंड फ्लोर पर 45 बेड की सुविधा है। लगभग 40 ऑक्सीजन कंसंटेटर हैं। चिकित्सकों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति जल्द होगी। संक्रमित होने के बाद जो मरीज होम आइसोलेशन में असमर्थ हैं, उनके लिए सीसीसी मददगार साबित होगी।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोविड के नए मामले अनुमान से ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोविड के 2,479 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इनमें से 2,053 यानी 82.81 फीसदी मामले अकेले बेंगलूरु शहर में सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट (टीपीआर) 1.6 फीसदी से बढ़कर 2.59 फीसदी पहुंच गई है। बीते एक दिन में राज्य में कोविड के दैनिक मामलों में करीब दो गुणा वृद्धि हुई है। सोमवार को 1,290 मामलों की पुष्टि हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.