कर्नाटक के सीएम येडियूरप्पा कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

कोरोना का असर : लगातार 11 वें दिन 5 हजार से ज्यादा मामले
- संक्रमण के मामले 5 वें, एक्टिव केसों में दूसरे स्थान पर राज्य

By: Jeevendra Jha

Updated: 03 Aug 2020, 01:01 AM IST

बेंगलूरु. राज्य में कोरोना बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा BS Yediyurappa के भी रविवार को संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 77 वर्षीय येडियूरप्पा को शहर के एक बड़े निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मुख्यमंत्री ने खुद देर रात ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। येडियूरप्पा ने कहा कि वे ठीक हैं लेकिन चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक एहतियाती तौर पर अस्पताल में भर्ती हुए हैं। येडियूरप्पा ने हाल में अपने संपर्क में आए लोगों से स्वत: पृथकवास में रहने और सेहत पर नजर रखने की अपील की है। येडियूरप्पा से पहले उनके तीन मंत्रिमंडलीय सहयोगी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से कन्नड़ व संस्कृति मंत्री सी टी रवि स्वस्थ हो चुके हैं और वन मंत्री आनंद सिंह और कृषि मंत्री बी सी पाटिल अभी उपचाराधीन हैं।

पॉजिटिव होने वाले दूसरे सीएम
येडियूरप्पा कोरोना संक्रमित होने वाले दूसरे मुख्यमंत्री हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी संक्रमित हुए थे।


हर सप्ताह हो रही थी जांच
मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक येडियूरप्पा की कोरोना जांच हर सप्ताह की जा रही थी जबकि मुख्यमंत्री कार्यालय और आवास के कर्मचारियों की जांच हर 15 दिन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही थी। अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री के पॉजिटिव होने की पुष्टि भी इसी नियमित जांच के दौरान हुई। रविवार रात करीब 10 बजे मुख्यमंत्री के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। येडियूरप्पा में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं मगर चिकित्सकों ने उन्हें एहतियाती तौर पर अस्पताल में भर्ती करने का सुझाव दिया। येडियूरप्पा पुराने हवाई अड्डा रोड स्थित मणिपाल अस्पताल में भर्ती हुए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय व आवासीय कार्यालय पर तैनात कई कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए थे और उसके बाद येडियूरप्पा होम क्वारंटाइन भी रहे थे।

संक्रमण के मामले में 5वें स्थान पर कर्नाटक
1.34 लाख से अधिक मामलों के साथ कर्नाटक देश का पांचवां सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य है। रविवार को भी लगातार 11 वें दिन राज्य में 5000 से ज्यादा मामले सामने आए। हालांकि, रविवार को 4077 मरीजों को छुट्टी मिली जो किसी एक दिन में सर्वाधिक है। राज्य में रिकवरी दर 42.82 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.85 प्रतिशत है। 74,590 मरीज अभी उपचाराधीन हैं। उपचाराधीन मरीजों के मामले में कर्नाटक दूसरे स्थान पर है। रिकवरी के मामले में भी राज्य पांचवें स्थान पर है।

Jeevendra Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned