कर्नाटक कांग्रेस का निवेदन, राहुल बनें पार्टी के अध्यक्ष

  • खरगे ने कहा नेहरु-गांधी परिवार के बलिदान को नहीं भूलें
  • शिवकुमार ने कहा, गांधी परिवार के नेतृत्व में ही एकजुट रहेगी कांग्रेस
  • सिध्दरामय्या ने लिखा पत्र

By: Santosh kumar Pandey

Published: 24 Aug 2020, 09:05 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक कांग्रेस ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से एक बार फिर निवेदन किया है कि या तो वे पार्टी का नेतृत्व करती रहें या राहुल को अध्यक्ष का पदभार सौंप दें।

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष सिध्दरामय्या ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में अनुरोध किया है कि यदि वे स्वास्थ्य संबंधी कारणों से पार्टी के अध्यक्ष के रूप में पूरा समय दे पाने में असमर्थ हैं तो वे राहुल गांधी को अध्यक्ष पदभार संभालने के लिए मनाएं।

पार्टी से जुड़े मसलों पर पार्टी में चर्चा

वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सोमवार को पार्टी के नेताओं को पार्टी से जुड़े मसलों पर पार्टी में चर्चा करने की सलाह दी है।

एक वीडियो संदेश में शिवकुमार ने सोनिया गांधी को पूर्णकालिक अध्यक्ष के लिए पत्र लिखने वाले पार्टी के नेताओं को सलाह दी कि ऐसे मसलों को लेकर मीडिया में जाने के बजाय पार्टी में ही विचार-विमर्श होना ज्यादा ठीक है। ट्वीटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे मीडिया के जरिए पता चला है कि कुछ नेताओं ने इस विषय पर सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। यह पार्टी का आंतरिक मामला है, ऐसे में पार्टी में ही चर्चा होनी चाहिए।

गांधी परिवार के नेतृत्व में ही एकजुट रहेगी कांग्रेस

शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के नेतृत्व में ही एकजुट रह सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस एक रहेगी तभी देश की एकता अक्षुण्ण रहेगी।

mallikarjun-kharge2.jpg

राहुल स्वीकार करें अध्यक्ष का पद

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने भी गांधी परिवार को ही अध्यक्ष बनाए जाने पर जोर दिया है। एक ट्वीट में खरगे ने कहा कि सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए पार्टी को मजबूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अनिश्चितता को खत्म करते हुए पार्टी का अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं को नेहरू-गांधी परिवार का बलिदान याद रखना चाहिए।

Show More
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned