scriptडीसीटीइ और केडीइएम ने मिलाया हाथ | Karnataka : DCTE and KDEM join hands | Patrika News

डीसीटीइ और केडीइएम ने मिलाया हाथ

locationबैंगलोरPublished: Jan 16, 2022 11:38:06 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– डिजिटल नौकरी बढ़ाने की कवायद

Offline Digital Payment

Offline Digital Payment

– 92 पॉलिटेक्निक, 14 इंजीनियरिंग सरकारी संस्थानों के छात्र होंगे लाभान्वित

बेंगलूरु. डिजिटल नौकरी बढ़ाने के मकसद से कॉलेजिएट एवं तकनीकी शिक्षा विभाग (डीसीटीइ) और कर्नाटक डिजिटल इकॉनमी मिशन (केडीइएम) के अधिकारियों ने गुरुवार को विधान सौधा में आपसी सहयोग के एक समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया। एमओयू से मुख्य रूप से 92 पॉलिटेक्निक और 14 इंजीनियरिंग सरकारी संस्थानों में पढऩे वाले छात्रों को लाभ होने की उम्मीद है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सीएन अश्वथनारायण ने कहा कि शिक्षा और उद्योग के बीच तालमेल बढ़ाने की जरूरत है। इससे ज्यादा से ज्यादा युवा नौकरी पा सकेंगे। यह एमओयू विशेष रूप से सरकारी संस्थानों के छात्रों के लिए भविष्य के डिजिटल जॉब ड्राइव को व्यवस्थित करने और सरकारी संस्थानों में छात्रों को करियर परामर्श और मार्गदर्शन का मार्ग प्रशस्त करेगा।

यह बेंगलूरु के बाहर के क्षेत्रों में उद्योगों के लिए कार्यबल अनुसंधान करने में मदद करेगा और छात्रों, शिक्षकों आदि के लिए उद्योग वार्ता, सलाह सेमिनार, और कार्यशालाओं की सुविधा प्रदान करेगा। सरकारी संस्थानों में ऊष्मायन व उत्कृष्टता के केंद्र स्थापित हो सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के छात्र लाभान्वित होंगे।

अब 27 फरवरी से शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान
बेंगलूरु. पल्स पोलियो अभियान अब 23 जनवरी के बदले 27 फरवरी को शुरू होगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त आयुक्त (टीकाकरण) डॉ. वीणा धवन ने गुरुवार को सभी राज्यों को भेजे गए खत में कहा कि देश में बढ़ते कोविड के मामलों व राज्य सरकारों की अपील पर इस अभियान को आगे बढ़ाया गया है। सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की खुरक पहली ही भेजी जा चुकी है। अभियान के दौरान कोविड पाबंदियों व अन्य नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो