scriptकर्नाटक : स्कूल खोलने पर अभी निर्णय नहीं: अश्वथ | Karnataka : decision to reopen schools pending | Patrika News

कर्नाटक : स्कूल खोलने पर अभी निर्णय नहीं: अश्वथ

locationबैंगलोरPublished: Jun 23, 2021 10:14:38 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– जल्द शुरू होगा छात्रों-शिक्षकों का टीकाकरण अभियान

स्कूल खोलने पर अभी निर्णय नहीं: अश्वथ

स्कूल खोलने पर अभी निर्णय नहीं: अश्वथ

बेंगलूरु. उपमुख्यमंत्री डॉ सीएन अश्वथनारायण ने कहा कि ‘हमें सभी स्तरों पर बुनियादी ढांचे में सुधार करके तीसरी लहर से निपटने की तैयारी सुनिश्चित करनी है। विशेषतौर पर मानव संसाधन जुटाने और अधिक दवाएं खरीदने पर बल देना है। इसके साथ ही स्कूलों को शुरू करने का सुझाव दिया गया है। सितम्बर में तीसरी लहर के शुरुआत की बात कही जा रही है जिसमें दो महीने का अभी समय है। बच्चों को स्कूल गए एक साल हो गए हैं। स्कूल खोलने का अनुभव कई देशों के लिए बुरा रहा है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ समिति ने स्कूलों को फिर से खोलने की बात कहकर काफी जोखिम उठाया है। लेकिन, सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं किया है।

जहां तक कॉलेजों का सवाल है तो 18 साल से अधिक उम्र के छात्रों और शिक्षकों को टीका लगाए जाने के बाद कॉलेज पुन: खोले जा सकते हैं। सरकार दो दिनों में कॉलेजों में टीकाकरण के लिए विशेष अभियान शुरु करेगी। विद्यार्थियों, शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को टीका लगने के बाद कॉलेज खोले जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मौजूदा डॉक्टरों, जेनरल प्रैक्टिशनर्स, नर्सों और मेडिकल छात्रों को बाल चिकित्सा देखभाल के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके अलावा जिस तालुक अथवा जिला अस्पतालों में कोई कमी है वहां दूरस्थ चिकित्सकीय सहायता पहुंचाकर कमी दूर की जाएगी। कोविड -19 उपचार के लिए सामान्य उपचार प्रोटोकॉल हैं जिनका पालन किया जा सकता है। उधर, स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने कहा कि राज्य सरकार स्कूलों को खोलने को लेकर जल्दीबाजी में नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो