scriptKarnataka doctors came out in support of the protesting Delhi doctors | दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में उतरा केएआरडी | Patrika News

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में उतरा केएआरडी

- कैंडल मार्च निकाल जताया विरोध
- पुलिस पर बर्बरता का आरोप

बैंगलोर

Published: December 29, 2021 01:27:53 pm

बेंगलूरु. कर्नाटक एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (केएआरडी)के बनैर तले प्रदेश के हजारों रेजिडेंट चिकित्सक दिल्ली (New Delhi) में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में उतर गए हैं। चिकित्सकों ने मंगलवार को विक्टोरिया सरकारी अस्पताल परिसर में कैंडल मार्च निकाला और न्याय की मांग की।

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में उतरा केएआरडी
दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में उतरा केएआरडी

कैंडल मार्च में शामिल चिकित्सकों ने आरोप लगाया कि नीट पीजी-2021 परीक्षा की काउंसलिंग और प्रवेश में बार-बार हो रही देरी के खिलाफ चिकित्सक शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन, पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए बल प्रयोग किया। महिला चिकित्सकों के साथ भी पुलिस ने धक्का-मुक्की की। कई चिकित्सकों को हिरासत में भी लिया गया। इस दौरान कई चिकित्सक घायल भी हुए। घटना की विडियो भी सोशन मीडिया पर वायरल हुई है।

पुलिस की बर्बरता को चिकित्सा जगत के इतिहास में काल दिन बताते हुए केएआरडी (The karnataka association of resident doctors) के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. तेजस ने केंद्र सरकार से हिरासत में लिए गए चिकित्सकों को जल्द से जल्द छोडऩे, दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने सहित सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई को फास्ट ट्रैक करके जल्द-से-जल्द काउंसलिंग व प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा चिकित्सकों पर हमला व बल प्रयोग उन सभी चिकित्सकों का अपमान है, जो कोरोना महामारी के दौरान सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। राजनेता और नौकरशाह कोविड संकट का श्रेय ले रहे हैं। लेकिन, वे शायद भूल गए हैं कि इसमें चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों का योगदान अहम रहा है। कोरोना टीका प्रमाणपत्र पर प्रकाशित प्रत्येक फोटो के पीछे हजारों चिकित्सकों का योगदान और बलिदान है। चिकित्सकों पर पुलिस की बर्बरता उन सैकड़ों चिकित्सकों का अपमान है, उपचार के दौरान कोविड की भेंट चढ़ गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.