कर्नाटक चुनाव: जयनगर से बीएन प्रहलाद बाबू होंगे भाजपा के प्रत्याशी

भाजपा के प्रत्याशी बी.एन. विजयकुमार केनिधन के चलते क्षेत्र का चुनाव टाला गया था

By: Ram Naresh Gautam

Published: 23 May 2018, 05:05 PM IST

बेंगलूरु. भाजपा ने स्थानीय पार्षद तथा पूर्व महापौर के विरोध की अनदेखी करते हुए जय नगर विधानसभा क्षेत्र से बी.एन. विजयकुमार के भाई बी.एन. प्रहलाद बाबू को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। भाजपा के प्रत्याशी बी.एन. विजयकुमार केनिधन के चलते क्षेत्र का चुनाव टाला गया था। बताया जाता है कि भाजपा के नेताओं ने विजयकुमार के निधन के कारण क्षेत्र में चल रही अनुकंपा का लाभ उठाने के लिए दिवंगत विजयकुमार के भाई बी.एन.प्रह्लाद बाबू का चयन किया है। भाजपा के स्थानीय नेता पूर्व महापौर एस.के. नटराज, पूर्व पार्षद नागराज तथा सी.के.राममूर्ति ने पार्टी के निर्णय पर आपत्ति जताई है।

इन नेताओं का कहना है कि लेकिन पार्टी ने कार्यकर्ताओं की पंसद को अनदेखा किया है।
इस क्षेत्र का दायित्व केंद्रीय मंत्री अनंतकुमार को सौंपा गया है। इस क्षेत्र में कांग्रेस से रामलिंगा रेड्डी की पुत्री सौम्या रेड्डी, जनता दल (ध) से कालेगौड़ा व सामाजिक कार्यकर्ता रवि कृष्णा रेड्डी आदि प्रत्याशी हैं।

------------

विधान परिषद की 11 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 11 जून को

मौजूदा विधायक ही मतदान कर सकेंगे
बेंगलूरु. चुनाव आयोग ने विधानसभा से विधान परिषद की 11 सीटों के लिए आगामी 11 जून को द्विवार्षिक चुनाव कराने की घोषणा की है।
विधानसभा के 11 मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल 17 जून 2018 को समाप्त होने जा रहा है। विधानसभा से विधान परिषद के लिए चुने गए बीजे पुट्टस्वामी, एमआर सीताराम, मोटम्मा, डी.एस. वीरय्या, सैयद मुदीर आगा, सोमण्णा बेविनमरदा, रघुनाथ राव मल्कापुरे, भानुप्रकाश सी.एम.इब्राहीम, के. गोविन्दराजु, बी.एस. सुरेश 17 जून को कार्यकाल से सेवानिवृत हो रहे हैं। 24 मई को अधिसूचना जारी की जाएगी। 31 मई नामांकन पत्र भरने की अंतिम दिनांक है। 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल की जाएगी और 4 जून नाम वापसी की अंतिम तारीख होगी। 11 जून को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4.00 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम को 5 बजे मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। मौजूदा विधायक ही मतदान कर सकेंगे।

BJP
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned