कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धू को छोडऩा पड़ेगा 'कावेरी'

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धू को छोडऩा पड़ेगा 'कावेरी'
कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धू को छोडऩा पड़ेगा 'कावेरी'

Jeevendra Jha | Updated: 13 Oct 2019, 12:14:43 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

येडियूरप्पा को 'कावेरी' आवंटित किए जाने के बाद सिद्धरामय्या विधानसौधा के आसपास किराए का मकान खोज रहे थे लेकिन इसी सप्ताह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किए जाने के बाद सिद्धरामय्या ने एक बार फिर विपक्ष के नेता के तौर पर विभाग से 'कावेरी' आवंटित करने की मांग की थी

बेंगलूरु. विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरामय्या को मौजूदा सरकारी आवास 'कावेरीÓ खाली करना पड़ेगा। कार्मिक व प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रोटोकॉल शाखा ने विपक्ष के नेता के तौर पर उन्हें 'कावेरीÓ आवंटित करने की अपील ठुकरा दी है।

गौरतलब है कि 'कावेरी' अब मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा को सरकारी आवास के तौर पर आवंटित किया गया है। येडियूरप्पा को अभी आधिकारिक आवास के तौर पर रेस कोर्स रोड पर रेस व्यू क्वाटर्स आवंटित था लेकिन सितम्बर के अंत में येडियूरप्पा ने 'कावेरी' को सरकारी आवास के तौर पर चुना। कुमारकृपा रोड पर स्थित 'कावेरी' मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय 'कृष्णा' के पीछे है। येडियूरप्पा को 'कावेरी' आवंटित किए जाने के बाद सिद्धरामय्या विधानसौधा के आसपास किराए का मकान खोज रहे थे लेकिन इसी सप्ताह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किए जाने के बाद सिद्धरामय्या ने एक बार फिर विपक्ष के नेता के तौर पर विभाग से 'कावेरी' आवंटित करने की मांग की थी लेकिन विभाग ने मुख्यमंत्री को आवास आवंटित किए जाने का हवाला देते हुए सिद्धू की अपील ठुकरा दी। साथ ही सिद्धू से 20 दिन में 'कावेरी' खाली करने के लिए कहा है।

सिद्धरामय्या ने मुख्यमंत्री रहते हुए अपने सरकारी आवास के तौर पर 'कावेरी' को चुना था लेकिन पिछले साल राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद भी सिद्धरामय्या इसी मकान में बने रहे। हालांकि, कांग्रेस और जद-एस गठबंधन सरकार के दौरान यह मकान मंत्री रहे के.जे. जार्ज को आधिकारिक आवास के तौर पर आवंटित किया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned