सर्प दंश से किसान की मौत

  • परिजनों को पता चलने पर मंड्या जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई

By: Nikhil Kumar

Published: 28 May 2021, 07:00 PM IST

मंड्या. पांडवपुर तहसील में सर्प दंश से किसान की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार वरडलहल्ली गांव निवासी कालेगौडा (48) को बुधवार दोपहर को खेत में घास काटते समय सर्प ने डस लिया था। परिजनों को पता चलने पर मंड्या जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई।

फूलों से भरे खेत मेंं चला दिया हल
मंड्या. श्रीरंगपट्टण तहसील के दौड्डपाल्या गांव के किसान मरिगौड़ा ने फूलों के भाव गिरने पर हताश होकर गेंदे के फूलों के खेत में ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। किसान ने बताया कि लॉकडाउन में मंदिर बंद होने व शादी समारोह कम होने पर फूलों के भाव गिरने पर फूलों को तोडऩे की मजदूरी देना भी मुश्किल हो रहा है। इसलिए उन्होंने फूलों के खेत पर ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया। गौरतलब है कि दो सप्ताह पहले भी गंजाम गांव में दो किसानों ने गुलाबी फूलों के खेत पर हल चलाकर नष्ट किया था।

सरकार ने ईडीएलआई योजना की राशि बढ़ाई
बेंगलूरु. केंद्र सरकार ने कर्मचारी जमा संबद्ध बीमा योजना 1976 (ईडीएलआई) की अधिकतम राशि को छह लाख से बढ़ाकर 7 लाख रुपए कर दी है। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने ईडीएलआई योजना के तहत अधिकतम बीमा राशि बढ़ाने के फैसले को लागू करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इस योजना के तहत सेवा के दौरान ईपीएफ सदस्यों की बीमारी, दुर्घटना या स्वाभाविक मृत्यु होने पर परिजन या नामिनी को बीमा की सुविधा मिलती है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned