कर्नाटक : गदग जिले में 10 दिन से नया मामला नहीं

- कोरोना संक्रमण: अब सिर्फ छह मरीज उपचाराधीन

By: Nikhil Kumar

Published: 15 Sep 2021, 12:07 AM IST

गदग. गदग जिले के लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से राहत मिली है। बीते 10 दिन से जिले में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। कोविड से किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार तीन सितंबर को चार नए मरीज मिले थे। इसके बाद से नए मामले सामने नहीं आए हैं। जिले में केवल छह एक्टिव मामले हैं। कुल 26,043 संक्रमितों में से 25,721 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। कोविड से कुल 316 मरीजों की मौत हुई है।

लेकिन, विशेषज्ञों ने चेताया है। कोविड प्रोटोकॉल की अनदेखी नहीं करने की अपील की है। बीते 15 दिनों के दौरान जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी नए मामले न के बराबर हैं। 50 से ज्यादा गांव के सभी लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।

जिला प्रशासन ने कोविड जांचों की संख्या बढ़ा दी है। संभावित तीसरी लहर और इस दौरान बच्चों के सर्वाधिक प्रभावित होने की आशंका के कारण आशा कार्यकर्ताओं को बच्चों पर निगरानी रखने की विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जिला निगरानी अधिकारी जगदीश एन. ने बताया कि जिले में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट (टीपीआर) 0.06 फीसदी है। जल्द ही इसके शून्य होने की उम्मीद है। ऐसा हुआ तो गदग राज्य का पहला कोविड मुक्त जिला बन जाएगा। किसी भी आपाताकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी तालुक अस्पतालों को जरूरी दवाइयों, बिस्तर, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन आदि के साथ हमेशा तैयार रहने के लिए कहा गया है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned