scriptKarnataka : Give fire safety audit report by May 21 | कर्नाटक : 21 मई तक दें अग्नि सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट | Patrika News

कर्नाटक : 21 मई तक दें अग्नि सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट

- 166 जिला व सरकारी अस्पतालों को निर्देश

बैंगलोर

Published: May 09, 2022 09:34:52 am

बेंगलूरु. स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने अधिकारियों को गर्मी के बीच 166 जिला व तालुक अस्पतालों में आग से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अग्नि सुरक्षा ऑडिट करने के निर्देश दिए हैं।

21 मई तक दें अग्नि सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों के अधिकारियों को अपने परिसर का अग्नि सुरक्षा ऑडिट करने और राज्य अग्निशमन व आपातकालीन सेवा विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कहा गया है। राष्ट्रीय आरोग्य अभियान के तहत प्रत्येक अस्पताल को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद डॉ. सुधाकर ने सुरक्षात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों को अग्नि सुरक्षा ऑडिट करने का सुझाव दिया था क्योंकि गर्मी के कारण आग की दुर्घटनाओं की घटनाएं बढ़ जाती हैं।

जिन 166 अस्पतालों को ऑडिट करने का निर्देश दिया गया है, उनमें से 16 जिला अस्पताल और 150 तालुक अस्पताल हैं। अस्पताल के अधिकारियों को कार्रवाई रिपोर्ट जमा करने के लिए 21 मई की समय सीमा दी गई है।

24 घंटे में 112 नए संक्रमित
बेंगलूरु. राज्य में बीते एक दिन में कोविड के 112 नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की तादाद 39,48,747 पहुंच गई है। 39,06,679 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। इनमें से 92 लोग रविवार को संक्रमण मुक्त हुए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने कोविड से बल्लारी जिले में एक मौत की पुष्टि की। सिवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन (एसएआरआइ) के कारण 68 वर्षीय महिला को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान शनिवार को ही महिला की मौत हो गई। चिकित्सकों के अनुसार महिला को उच्च रक्तचाप की शिकायत थी।

अब तक राज्य में कोविड से कुल 40,062 मौतें हुई हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1,964 है। रिवकरी दर 98.93 फीसदी है। राज्य में रविवार को कोविड टेस्ट पॉजिटिविटी दर (टीपीआर) 0.64 फीसदी रही। हालांकि, बीते एक सप्ताह के दौरान औसत टीपीआर 1.37 फीसदी रही है।

बेंगलूरु शहर में कुल 89 नए मामले मिले। अभी तक संक्रमित कुल 17,84,586 लोगों में से 17,65,784 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। शहर में रिकवरी दर 98.94 फीसदी है। 1,839 मरीज उपचाराधीन हैं। मैसूरु जिले में 13, दक्षिण कन्नड़ जिले में 5 और तुमकूरु जिले में दो के अलावा बल्लारी, चित्रदुर्ग, कलबुर्गी जिले में एक-एक नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में गत 24 घंटे में 3,735 रैपिड एंटीजन और 13,538 आरटी-पीसीआर जांच सहित कुल 17,273 नए नमूने जांचे। कुल 7,576 लोगों का टीकाकरण हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.