scriptकर्नाटक में सरकारी कोटे के मरीजों के उपचार शुल्क में वृद्धि | Karnataka gives more money to private hospitals treating covid patient | Patrika News

कर्नाटक में सरकारी कोटे के मरीजों के उपचार शुल्क में वृद्धि

locationबैंगलोरPublished: May 07, 2021 09:35:54 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– निजी कोविड अस्पतालों में इलाज की बढ़ी हुई नई दरें लागू

कर्नाटक में सरकारी कोटे के मरीजों के उपचार शुल्क में वृद्धि

बेंगलूरु. राज्य सरकार ने निजी कोविड अस्पतालों में सरकार द्वारा भेजे गए मरीजों के उपचार शुल्क में संशोधन कर नई दरें जारी की हैं। नई दर गुरुवार से ही प्रभावी हो गई।

मुख्य सचिव पी. रवि कुमार की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के अनुसार जनरल वार्ड के लिए प्रतिदिन 5200 रुपए, एचडीयू वार्ड का प्रतिदिन 8000 रुपए, बिना वेंटिलेटर आइसोलेशन आइसीयू का प्रतिदिन 9750 रुपए और वेंटिलेटर युक्त आइसोलेशन आइसीयू का प्रतिदिन 11500 रुपए की दर से प्रति मरीज भुगतान होगा।

संशोधन से पहले ये दरें एचडीयू बिस्तर का 7000 रुपए, बिना वेंटिलेटर के आइसोलेशन आइसीयू का 8500 रुपए, वेंटिलेटर युक्त आइसोलेशन आइसीयू का 10,000 रुपए थीं। जनरल वार्ड के शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आदेश का उल्लंघन करने वाले अस्पतालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और आइपीसी की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई होगी।

मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने एक मई को निजी अस्पतालों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी। इस दौरान अस्पताल संचालकों ने उपचार शुल्क बढऩे का हवाला देते हुए संशोधन की मांग की थी। स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण निदेशालय के निदेशक व तकनीकी समिति से विचार-विमर्श के बाद दरें संशोधित की गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो