scriptकर्नाटक : हवाई अड्डे से 1.30 करोड़ रुपए के सोने के बिस्कुट जब्त | Karnataka: Gold biscuits worth Rs 1.30 crore seized from airport | Patrika News

कर्नाटक : हवाई अड्डे से 1.30 करोड़ रुपए के सोने के बिस्कुट जब्त

locationबैंगलोरPublished: Jan 06, 2022 08:13:22 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

दुबई से इंडिगो का हवाई जहाज बेंगलूरु पहुंचा था

कर्नाटक : हवाई अड्डे से 1.30 करोड़ रुपए के सोने के बिस्कुट जब्त

बेंगलूरु. केंपेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक विमान से 1.37 करोड़ रुपए कीमत के 24 सोने के बिस्कुट जब्त किए। पुलिस के अनुसार मंगलवार को दुबई से इंडिगो का हवाई जहाज बेंगलूरु पहुंचा था। हवाई जहाज में 2.8 किलोग्राम के कुल 24 सोने के बिस्कुटों को दो बैग में भर कर यात्रियों की सीट के नीचे छिपा कर रखा गया था।

जांच से पता चला है कि एयरपोर्ट पर सख्त जांच और तलाशी होने के डर से कोई यात्री बिस्कुटों के दौ बैग सीट के नीचे छिपा कर हवाई जहाज से उतर गया है।

अधिकारियों ने सोने के बिस्कुट जब्त किए। अधिकारी हवाई जहाज में यात्रा करने वाले यात्रियों का विवरण संग्रहित कर जांच कर रहे हैं।

 

धोखाधड़ी के आरोप में पूर्व मंत्री बालाजी गिरफ्तार

बेंगलूरु. प्रदेश के हासन में धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी तमिलनाडु पुलिस तमिलनाडु के पूर्व मंत्री के.टी.राजेनत्रा बालाजी (54) को गिरफ्तार कर चेन्नई ले गई।

पुलिस के अनुसार बालाजी एआईएडीएमके की सरकार में दुग्ध डेयरी विकास मंत्री थे। उन्होंने तमिलनाडु के विरुधु नगर जिले में कई युवकों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन करोड़ रुपयों का धोखा दिया था। वह कई माह से फरार थे। उन्हें गिरफ्तार करने मदुरै क्षेत्र के पुलिस उप निरीक्षक एन.कामिनी ने विरुधु नगर जिले के पुलिस अधीक्षक एम.मनोहर के नेतृत्व में सात विशेष दल गठित किए थे।

दल ने बालाजी की तलाश मेंं कई राज्यों का दौरा किया था। होसूर के टाउन पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार के नेतृत्व वाले दल को सूचना मिली कि बालाजी हासन में है। इस दल ने हासन में बी.एम रोड पर बालाजी की कार रोक कर उसे गिरफ्तार किया। बालाजी ने कार से कूद कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया। भागने के प्रयास में उसे मामूली चोट आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो