scriptKarnataka government set to bring a new policy to promote employment | रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक सरकार जल्द लाएगी नई नीति | Patrika News

रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक सरकार जल्द लाएगी नई नीति

  • उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण ने कहा कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि छात्रों को उनके कौशल और शिक्षा के स्तर के अनुरूप रोजगार मिले

बैंगलोर

Updated: December 24, 2021 10:26:28 am

बेलगावी. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai) ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार जल्द ही एक नई रोजगार नीति लाएगी, जो रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के साथ बेरोजगारी कम करने में मददगार होगी। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित नीति नवोन्मेषी होगी जो युवाओं को न सिर्फ मौजूदा बल्कि भावी चुनौतियों से भी निपटने में मदद देगी।
रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक सरकार जल्द लाएगी नई नीति
रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक सरकार जल्द लाएगी नई नीति
राज्य कौशल विकास निगम की ओर से गोगटे इंजीनियरिंग कॉलेज (engineering college) में आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार खोजने को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें मानद रोजगार दिया जा रहा है। सरकार अब ऐसे संस्थानों को प्रोत्साहित करेगी जो अधिक संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करने में लगे हैं। सरकार का जोर शिक्षा की गुणवत्ता, कौशल बढ़ाने और रोजगार के अवसर पैदा करने पर होगा। नई शिक्षा नीति रोजगारपरक पाठ्यक्रमों पर जोर देती है।
रोजगार सुनिश्चित करेगी सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा और पेशेवर पाठ्यक्रमों को वैश्विक शिक्षा मानकों में अपग्रेड करने की आवश्यकता है। उच्च शिक्षा और कौशल विकास विभाग इसके लिए मिलकर काम कर रहे हैं।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण ने कहा कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि छात्रों को उनके कौशल और शिक्षा के स्तर के अनुरूप रोजगार मिले।

छह विवि को मिलेगा उत्कृष्ट का दर्जा
राज्य के छह विश्वविद्यालयों को उत्कृष्ट विश्वविद्यालय का दर्जा दिया जाएगा और राज्य में सात सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों को आईआईटी की तर्ज पर विकसित करने की योजना है। सरकार विश्वेश्वरय्या प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के उन्नयन के लिए एक महीने में कार्य योजना तैयार करेगी।
5400 ने कराया पंजीकरण
प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों युवा नौकरी के लिए रोजगार मेला पहुंचे। शाम तक 5400 उम्मीदवारों ने कौशल पोर्टल में अपना नाम दर्ज कराया। 57 कंपनियों ने मेले में भाग लिया। इसके अलावाए 14 कंपनियों ने वर्चुअल रूप से भाग लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.