scriptकर्नाटक में एक जून से खुलेंगे देवस्थानम विभाग के मंदिर | Karnataka govt decided to open temples from June 1 | Patrika News

कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे देवस्थानम विभाग के मंदिर

locationबैंगलोरPublished: May 26, 2020 07:57:13 pm

Submitted by:

Jeevendra Jha

फिलहाल मंदिरों को खोलने का निर्णय करने वाला कर्नाटक पहला राज्य है।

कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे देवस्थानम विभाग के मंदिर

कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे देवस्थानम विभाग के मंदिर

बेंगलूरु. लॉकडाउन 4.0 के 31 मई को समाप्त होने के बाद सरकार राज्य में मंदिरों को खोलने की तैयारी कर रही है। पहले चरण में सिर्फ देवस्थानम विभाग के अधीन आने वाले कुछ प्रमुख मंदिरों को ही खोला जाएगा। विभाग के अधीन राज्य में 34 हजार 500 से अधिक मंदिर हैं। फिलहाल मंदिरों को खोलने का निर्णय करने वाला कर्नाटक पहला राज्य है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा की देवस्थानम विभाग के मंत्री कोटा श्रीनिवास पुजारी, राजस्व मंत्री आर अशोक और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में एक जून से मंदिरों को खोलने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद पुजारी ने कहा कि मंदिरों में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए अपनाए जाने वाले मानकों को लेकर जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा। पुजारी ने कहा कि 1 जून से मंदिरों को खोलने के लिए 31 मई तक सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। पुजारी ने कहा कि बुधवार से राज्य के 52 मंदिरों में सेवा (पूजा-अर्चना) के लिए ऑनलाइन बुकिंग हो सकेगी।

चरणामृत और प्रसाद को लेकर स्थिति साफ नहीं
विभाग के मंदिरों को खोलने के फैसले के बावजूद अभी तक श्रद्धालुओं के बीच चरणामृत (तीर्थ) और प्रसाद के वितरण को लेकर स्थिति साफ नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि कुछ समय तक इन दोनों को स्थगित रखा जा सकता है। श्रद्धालुओं के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के इंतजाम के साथ ही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए टाइम स्लॉट भी आवंटित किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो