scriptकर्नाटक में यूरिया का पर्याप्त भंडार, नहीं होगी समस्या : बोम्मई | Karnataka has sufficient stock of urea, will not be a problem: Bommai | Patrika News

कर्नाटक में यूरिया का पर्याप्त भंडार, नहीं होगी समस्या : बोम्मई

locationबैंगलोरPublished: Oct 09, 2021 10:54:49 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– 42 हजार टन डीएपी और 10 हजार टन पोटाश की होगी आपूर्ति- मंडाविया ने दिया अतिरिक्त उर्वरक आपूर्ति का आश्वासन

कर्नाटक में यूरिया का पर्याप्त भंडार, नहीं होगी समस्या : बोम्मई

कर्नाटक में यूरिया का पर्याप्त भंडार, नहीं होगी समस्या : बोम्मई

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया से नई दिल्ली में भेंट की। इस दौरान उन्होंने राज्य के लिए कर्नाटक को 32 हजार टन डीएपी (डायमोनियम फास्फेट) आवंटित करने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को तत्काल 10 हजार टन पोटाश की आपूर्ति करने का भी अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने राज्य के आग्रह पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अतिरिक्त आपूर्ति का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल राज्य में यूरिया का पर्याप्त भंडार है और किसानों को चिंता करने की कोई बात नहीं है। उर्वरक को लेकर कोई समस्या नहीं होगी।

कोविड-19 टीकाकरण पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने दिसंबर के अंत तक 90 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक और 70 प्रतिशत को दूसरी खुराक देने की योजना बनाई है। इस समय राज्य के पास 51 लाख वैक्सीन डोज का स्टॉक है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर भी मुख्यमंत्री के साथ थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो