script

कर्नाटक : कई निजी स्कूल बाद में कक्षाएं शुरू करने के पक्ष में

locationबैंगलोरPublished: Oct 25, 2021 10:47:19 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– दीपावली के बाद स्कूल खोलने के संकेत

कर्नाटक : कई निजी स्कूल बाद में कक्षाएं शुरू करने के पक्ष में

कर्नाटक : कई निजी स्कूल बाद में कक्षाएं शुरू करने के पक्ष में

बेंगलूरु. पहली से पांचवीं कक्षा के बच्चों के लिए भी प्रदेश के स्कूल सोमवार से खुल जाएंगे। लेकिन, निजी स्कूलों के खुलने को लेकर असमंजस है। कई स्कूल संचालकों ने दीपावली के बाद कक्षाएं शुरू करने के संकेत दिए हैं। कई स्कूल प्रबंधन अभी भी अभिभावकों से राय ले रहे हैं। बच्चों को स्कूल भेजने पर भी अभिभावक बंटे हुए हैं। कई अभिभावक ऑनलाइन विकल्प से संतुष्ट हैं।

लिटिल फ्लावर पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल गायत्री देवी ने कहा कि उन्होंने कक्षा एक से पांच तक के छात्रों के अभिभावकों से राय मांगी थी। करीब 78 फीसदी माता-पिता ने जवाब दिया और आधे से अधिक ने अपने बच्चों को वापस स्कूल भेजने की इच्छा व्यक्त की। लेकिन , कई लोगों ने कहा कि वे यात्रा कर रहे हैं या शहर से बाहर हैं और दीपावली के बाद बेंगलूरु लौटेंगे। ऐसे में नवंबर के पहले सप्ताह में ही स्कूल शुरू करने की योजना है।

एसोसिएटेड मैनेजमेंट ऑफ इंग्लिश मीडियम स्कूल्स इन कर्नाटक (केएएमएस) के महासचिव डी. शशिकुमार ने बताया कि कई स्कूलों ने बाद में कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है। लॉजिस्टिक्स की कमी है। कोविड से जुड़ी पाबंदियों के पालन के लिए तैयारी पूरी नहीं हुई है। शिक्षकों की आम राय है कि उनके लिए एक साथ ऑनलाइन व ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन संभव नहीं है। काम का बोझ बढ़ेगा।

दिल्ली पब्लिक ग्रुप ऑफ स्कूल्स के प्रबंधन बोर्ड के सदस्य मंसूर अली खान ने कहा कि वे जनवरी तक कक्षाएं फिर से नहीं शुरू कर सकते हैं। तब तक शारीरिक कक्षाएं शुरू नहीं होगी जब तक पर्याप्त संख्या में माता-पिता यह नहीं कहते कि वे अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने बताया कि कई अभिभावकों ने कहा है कि बच्चों के टीकाकरण के बाद ही वे उन्हें स्कूल भेजेंगे। मानव संसाधन के अभाव में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन मुश्किल है।

ट्रेंडिंग वीडियो