scriptकर्नाटक : तीसरी खुराक की कोई योजना नहीं | Karnataka : no plan for third corona vaccine dose | Patrika News

कर्नाटक : तीसरी खुराक की कोई योजना नहीं

locationबैंगलोरPublished: Oct 24, 2021 05:49:12 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

इस बीच नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या ने केंद्र सरकार के जश्न मनाने पर आपत्ति जताई

you can win a tv set  and mobile phone by take covid-19 vaccine

you can win a tv set and mobile phone by take covid-19 vaccine

बेंगलूरु. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सी. एन. अश्वथनारायण ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि प्रदेश में कोरोना टीके की बूस्टर यानी तीसरी खुराक देने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। अभी तक 4.15 करोड़ लोगों को पहली और 2.05 करोड़ लोगों को दूसरी खुराक लगी है। तीसरी खुराक देने को लेकर कोई सुझाव या सलाह नहीं मिली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन केवल टीकों के मिश्रण पर मंथन कर रहा है। तीसरी खुराक की आवश्यकता तभी पड़ेगी जब शरीर में एंटीबॉडी का असर कम हो जाएगा। उन्होंने टीके की 100 करोड़ खुराक को बड़ी सफलता बताया।

जश्न पर सिद्धरामय्या ने जताई आपत्ति

इस बीच नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या ने केंद्र सरकार के जश्न मनाने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ खुराकें महज सुनने में अच्छा लगता है। सच्चाई यह है कि 139 करोड़ लोगों में से 29 करोड़ लोगों ने ही दोनों खुराक ली है, जो देश की आबादी का करीब 21 फीसदी है। 42 करोड़ लोगों को ही पहली खुराक लगी है।

ऐसे में कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है। 31 दिसंबर तक देश के सभी लोगों के पूर्ण टीकाकरण के लिए अभी भी 106 करोड़ खुराकें चाहिए। सिद्धरामय्या के अनुसार अमरीका अपनी 56 फीसदी, चीन 30 फीसदी और कनाडा 71 फीसदी आबादी का पूर्ण टीकाकरण कर चुका है। लेकिन, भारत में यह आंकड़ा 21 फीसदी ही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का जश्न मनाना उनके समझ से परे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो