नई तकनीक उपयोग कर आधुनिक बनी कर्नाटक पुलिस

  • आर्थिक अपराध, साइबर और नार्कोटिक्स (ईसीएन) थाने भी पहली बार प्रदेश मेें ही स्थापित किए गए।

By: Nikhil Kumar

Published: 21 Feb 2021, 11:21 PM IST

बेंगलूरु. प्रदेश के पुलिस महा निदेशक प्रवीण सूद ने कहा कि पुलिस विभाग ने नई तकनीक का उपयोग कर पूरे देश में सबसे आधुनिक पुलिस का दर्जा प्राप्त किया है।

उन्होंने शुक्रवार को कोरमंगला के कर्नाटक राज्य पुलिस आरक्षी बल (केएसआरपी) परेड मैदान में आयोजित सम्मान कार्यक्रम के बाद कहा कि देश में ही पहली बार प्रदेश के पुलिस थानों में कंप्यूटरों का इस्तेमाल करने का गर्व कर्नाटक को प्राप्त है। इसके बाद आर्थिक अपराध, साइबर और नार्कोटिक्स (ईसीएन) थाने भी पहली बार प्रदेश मेें ही स्थापित किए गए। अब पुलिस विभाग में हर काम ऑनलाइन हो रहा है और कागज का इस्तेमाल बहुत न्यूनतम हो चुका है। धीर-धीरे यह भी खत्म होगा। पुलिस विभाग को बदलते समय के साथ बदलना होगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में महिलाओं को 25 फीसदी आरक्ष्ज्ञण दिया गया है। चार हजार नए पुलिस कर्मचारियों की नियुक्त कर वर्तमान अमले पर काम का बोझ कम किया गया है। सरकार पुलिस को आवास उपलब्ध कराने पर बहुत ध्यान दे रही है। अब तक 11 हजार आवास उपलब्ध कराए गए हैं। प्रदेश में सभी क्षतिग्रस्त आवासीय पुलिस कॉलोनियों को ढहाने का आदेश दिया है। वहां सभी सुविधाओं वाली आधुनिक आवासीय कॉलोनियां निर्मित होंगी। इस बार बजट में पुलिस विभाग को अधिक अनुदान आवंटित करने का प्रस्ताव सरकार के सामने रखा गया है।

इस अवसर पर पुलिस आयुक्त कमल पंत समेत सभी विंग के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Show More
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned