scriptkarnataka Political drama : BSY will Continue strengthening BJP | कर्नाटक का सियासी नाटक: सीएम बोम्मई बोले, भाजपा को मजबूत करते रहेंगे येडियूरप्पा | Patrika News

कर्नाटक का सियासी नाटक: सीएम बोम्मई बोले, भाजपा को मजबूत करते रहेंगे येडियूरप्पा

विजयेंद्र की उम्मीदवारी पर पार्टी आलाकमान करेगा अंतिम निर्णय
दोड्डबल्लापुर में पार्टी की जनसभा में शामिल होंगे येडि

बैंगलोर

Updated: July 24, 2022 02:40:33 am

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि BJP के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा B. S. Yediyurappa 28 जुलाई को दोड्डबल्लापुर में आयोजित भाजपा की जनसभा में शामिल होंगे। यह जनसभा बोम्मई के बतौर मुख्यमंत्री एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित की जा रही है।
bommai_june_2022.jpg
येडियूरप्पा के इस दांव ने क्यों दक्षिण में बढ़ा दी BJP की मुश्किल


येडियूरप्पा के राजनीति से संन्यास लेने संबंधी घोषणा पर उन्होंने फिर कहा कि वे ना तो थके हैं, न सेवानिवृत्त हुए हैं। बोम्मई ने येडियूरप्पा से उनके आवास पर मुलाकात के बाद कहा 'भाजपा 28 जुलाई को दोड्डबल्लापुर में एक जनसभा आयोजित कर रही है। येडियूरप्पा उसमें भाग लेंगे। वे पार्टी की आगे की रणनीति की घोषणा भी करेंगे।Ó उन्होंने कहा कि येडियूरप्पा राज्य के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। वे अपनी ताकत, मार्गदर्शन और नेतृत्व से पार्टी को मजबूत करते रहेंगे। इस संबंध में अब अटकलों की गुंजाइश नहीं है। इस पर भ्रम दूर होना चाहिए। बोम्मई ने कहा कि येडियूरप्पा ने केवल सुझाव दिया है कि विजयेंद्र शिकारीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन, अंतिम फैसला पार्टी को ही करना है।
पार्टी का निर्णय अंतिम होगा: विजयेंद्र
उधर, येडियूरप्पा के बेटे एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष बीवाइ विजयेंद्र ने कहा कि उनके पिता की चुनावी राजनीति से सेवानिवृत्त होने की घोषणा अचानक और अंचभित करने वाली थी। उन्होंने अपनी उम्र और पार्टी के कुछ मानदंडों को ध्यान में रखते हुए पार्टी के साथ चर्चा करने के बाद यह फैसला किया। शिकारीपुर से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा पर विजयेंद्र ने कहा कि यह येडियूरप्पा का निर्णय नहीं है कि उनके बेटे को शिकारीपुर से चुनाव लडऩा चाहिए। उन्होंने केवल कार्यकर्ताओं के निर्णय को व्यक्त किया है। अंतत: पार्टी का निर्णय अंतिम होगा।

नहीं मांगेंगे पार्टी से टिकट: ईश्वरप्पा
शिवमोग्गा जिले के ही विधायक और वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि वह पार्टी से 2023 के विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए नहीं कहेंगे। वे अपने लिए या अपने बेटे के लिए टिकट नहीं मांगेंगे। उनका संबंध संघ से रहा है। उन्होंने 1989 में भी टिकट नहीं मांगा था। उन्होंने मंत्री या युवा मोर्चा अध्यक्ष अथवा प्रदेश अध्यक्ष भी बनने के लिए नहीं कहा था। पार्टी जो भी फैसला करेगी, उसका पालन करेंगे।
Karnataka: कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मुंह बंद रखो, पहले पार्टी को सत्ता में आने दो

रैलियों को संबोधित करेंगे येडि: अशोक
उधर, राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि येडियूरप्पा राजनीति में काफी सक्रिय हैं। वे विभिन्न जिलों में रैलियों को संबोधित करेेंगे, इसलिए येडियूरप्पा के संन्यास का सवाल हीी नहीं उठता है। अशोक ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर नेताओं की दावेदाी पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस के चार नेता विपक्ष के नेता पद के लिए लड़ रहे हैं। कांग्रेस अगले चुनाव में किसी भी कीमत पर नहीं जीतेगी, इसलिए विपक्ष के नेता पद को लेकर दावेदारी चल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

किडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी होTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.