scriptकर्नाटक : राज्य बोर्ड 12वीं की परीक्षा स्थगित | karnataka pospones second puc exam | Patrika News

कर्नाटक : राज्य बोर्ड 12वीं की परीक्षा स्थगित

locationबैंगलोरPublished: May 05, 2021 05:14:23 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– 11वीं के छात्र होंगे बिन परीक्षा प्रोमोट

कर्नाटक : राज्य बोर्ड 12वीं की परीक्षा स्थगित

कर्नाटक : राज्य बोर्ड 12वीं की परीक्षा स्थगित

बेंगलूरु. कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक सरकार ने प्रदेश बोर्ड 12वीं यानी द्वितीय पीयू की परीक्षा अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दी है जबकि 11वीं के छात्र बिन परीक्षा ही प्रोमोट होंगे। प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने मंगलवार को यह घोषणा की। परीक्षाएं 24 मई से शुरू होनी थीं। परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित होगी। करीब 7.1 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे। इससे पहले 28 अप्रेल से शुरू होने वाली 12वीं की प्रायोगिक परिक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं।

मंत्री ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षा स्थगित करनी पड़ी। अभिभावकों, शिक्षकों, पीयूसी कॉलेजों के प्रधानाचार्यों सहित विभिन्न हितधारकों से विचार-विमर्श के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया। कई विद्यार्थी अपने घर लौट चुके हैं। परीक्षा की जिम्मेदारी संभाले विभिन्न विभागों के कर्मचारी व अधिकारी कोविड ड्यूटी में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों को घर से ही काम करने की अनुमति दी गई है। शिक्षक विद्यार्थियों के संपर्क में रहेंगे और उनकी शैक्षिक गतिविधियों पर नजर रखते हुए मार्गदर्शन करेंगे। जो शिक्षक पहले से कोविड ड्यूटी पर हैं उनकी ड्यूटी जारी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो