कर्नाटक अन्य राज्यों के लिए बस सेवा शुरू करने को तैयार

  • लिखा पत्र, जवाब का इंतजार
  • अभी महाराष्ट्र के लिए नहीं चलेंगी बसें

By: Santosh kumar Pandey

Published: 26 Aug 2020, 06:03 PM IST

बेंगलूरु. अनलॉक के अगले चरण में राज्यों को परिवहन सेवा शुरू करने की छूट दी गई है। इसके मद्देनजर कर्नाटक पड़ोसी राज्यों के लिए बस सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। इसके बारे में राज्यों को पत्र लिखा गया है लेकिन अभी तक उनकी सहमति का इंतजार है।

कर्नाटक ने बस सेवा शुरू करने के लिए तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, गोवा और पुदुच्चेरी को पत्र लिखा है और उनकी अनुमति का इंतजार है। बताया जाता है कि कोरोना के ज्यादा मामलों के कारण फिलहाल महाराष्ट्र के लिए परिवहन सेवा शुरू करने का इरादा नहीं है। महाराष्ट्र के लिए परिवहन सेवा शुरू करने के बारे में बाद में हालात के मद्देनजर निर्णय लिया जाएगा।

फिलहाल आंध्रप्रदेश के लिए बस सेवा चलाई जा रही है।
बताया जाता है कि पड़ोसी राज्यों के लिए राज्य सरकार की 500 बसें परिचालन में थीं। परिवहन मंत्री लक्ष्मण सवदी ने कहा कि सरकार अपनी तरफ से महाराष्ट्र को छोडक़र सभी पड़ोसी राज्यों के लिए बस सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। इसके लिए पड़ोसी राज्यों को पत्र लिखा गया है लेकिन उनकी तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं मिला है।

बता दें कि केन्द्र सरकार ने हाल ही अंतरराज्यीय परिवहन के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार ने अंतरराज्यीय यात्रियों के लिए १४ दिन के क्वारंटाइन के नियम को खत्म कर दिया है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned