scriptरेजिडेंट चिकित्सकों की बेमियादी हड़ताल | karnataka : Resident doctors' indefinite strike from Monday | Patrika News

रेजिडेंट चिकित्सकों की बेमियादी हड़ताल

locationबैंगलोरPublished: Nov 29, 2021 10:45:35 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– फीस घटाने सहित कोविड जोखिम भत्ता, वृत्तिका की मांग

रेजिडेंट चिकित्सकों की बेमियादी हड़ताल

बेंगलूरु. बार-बार आश्वासन व घोषणा के सात माह बाद भी कोविड जोखिम भत्ता नहीं मिलने व समय पर वृत्तिका जारी नहीं होने से नाराज कर्नाटक एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (केएआरडी) ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। केएआरडी ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 की फीस घटाने एवं वर्ष 2018-19 के अनुसार शैक्षणिक शुल्क का पुनर्गठन करने की मांग भी की है।

केएआरडी के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. तेजस जे. ने रविवार को कहा कि चिकित्सक सोमवार से ओपीडी सहित सभी इेलक्टिव सेवाएं व ऑपरेशन (आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर) का बहिष्कार करेंगे।

ओपीडी सेवाएं ठप करने की चेतावनी

केएआरडी ने नीट-पीजी 2021 काउंसिलिंग के आयोजन में हो रही देरी को लेकर देश भर में जारी विरोध का समर्थन किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को भेजे गए पत्र में सोमवार से ओपीडी सेवाएं ठप करने की बात कही है।

केएआरडी के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. तेजस जे. ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में शामिल रेजिडेंट चिकित्सक पहले से ही काम के बोझ तले दबे हैं। काउंसिलिंग के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में जारी है। चिकित्सकों ने 25 नवंबर तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा की।

अदालत की अगली सुनवाई छह जनवरी को निर्धारित है। मामले के निपटारे में बार-बार हो रही देरी से रेजिडेंट चिकित्सक परेशान हैं। रेजिडेंट चिकित्सकों के विभिन्न संघों के साथ वार्ता के बाद केएआरडी ने सोमवार से ओपीडी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया है। केएआरडी केंद्र सरकार व सुप्रीम कोर्ट से मामले की त्वरित सुनवाई सुनिश्चित करने की अपील करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो