script15 या 30 दिन में दोगुना हो जाएंगे कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामले | Karnataka's Covid-19 tally may double in next 15-30 days: Health Min | Patrika News

15 या 30 दिन में दोगुना हो जाएंगे कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामले

locationबैंगलोरPublished: Jul 12, 2020 08:40:58 pm

Submitted by:

Rajeev Mishra

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-अगले दो महीने चुनौतीपूर्णकुमारस्वामी ने किया लॉकडाउन का समर्थन

15  या 30 दिन में दोगुना हो जाएंगे कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामले

15 या 30 दिन में दोगुना हो जाएंगे कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामले

बेंगलूरु.
राज्य में अगले 15 से 30 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुना हो सकते हैं जबकि आने वाले दो महीने इस महामारी से निपटने को लेकर सरकार के लिए बड़ी चुनौती साबित होंगे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी.श्रीरामुलु ने यह बात खुद कही है।
कोरोना बढ़ते संक्रमण के बीच रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहा। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री बी.श्रीरामुलु ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि बढ़ते संक्रमण के बावजूद घबराने और चिंता करने की कोई बात नहीं है। लोगों को कोविड-19 संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करते रहना चाहिए। राज्य में शनिवार तक कोविड-19 के कुल 36 हजार 216 मामले सामने आए जबकि 613 मरीजों की मौत हो चुकी ह। अभी तक 14 हजार 716 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य सरकार ने 14 जुलाई, मंगलवार रात आठ बजे से 22 जुलाई सुबह पांच बजे तक एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन भी लागू कर दिया गया है। राज्य में हर रोज कोरोना वायरस के 2 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।
श्रीरामुलु ने संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों का हवाला देते हुए कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सरकार के लिए स्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी क्योंकि मामले बढ़ेंगे। इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर 14 से 22 जुलाई तक बेंगलूरु शहर और ग्रामीण जिलों में सरकार द्वारा घोषित पूर्ण लॉकडाउन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि संक्रमण से प्रभावित अन्य जिलों में भी लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अंतर-जिला आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो