scriptकमाई में कर्नाटक के विधायक अव्वल | Karnataka's legislator tops in earnings | Patrika News

कमाई में कर्नाटक के विधायक अव्वल

locationबैंगलोरPublished: Sep 18, 2018 12:20:20 am

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

राष्ट्रीय औसत 24.59 लाख, राज्य के विधायकों की आमदनी 1 करोड़ से ज्यादा

VIDHANSAUDHA

कमाई में कर्नाटक के विधायक अव्वल

बेंगलूरु. वार्षिक आय के मामले में राज्य के विधायक देश में सबसे अमीर हैं। जहां विधायकों की वाॢषक आय का राष्ट्रीय औसत 24.59 लाख रुपए है वहीं राज्य के विधायक हर वर्ष 1 करोड़ से ज्यादा रुपए कमाते हैं।
एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) और नेशनल इलेक्शन वाच के ताजा अध्ययन रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के विधायक सलाना 111.4 लाख (1 करोड़ 11.4 लाख) रुपए अर्जित करते हैं। एडीआर ने राज्य के 203 विधायकों की आमदनी का विश्लेषण किया। कर्नाटक के बाद महाराष्ट्र के विधायक सबसे ज्यादा कमाई करते हैं। उनकी सालाना आमदनी 43.4 लाख रुपए है। अध्ययन में छत्तीसगढ़ के विधायकों की आमदनी सबसे कम 5.4 लाख रुपए जबकि झारखंड के विधायकों की आमदनी 7.4 लाख रुपए है। एडीआर ने देशभर के 408 6 विधायकों में से 3145 विधायकों द्वारा स्वेच्छा से घोषित आय का विश्लेषण किया है। इनमें से 941 विधायकों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा नहीं दिया।
त्यागपत्र नहीं दूंगा: रमेश जारकीहोल्ली
बेंगलूरु. नगरीय प्रशासन मंत्री रमेश जारकीहोल्ली ने मंत्री पद से त्यागपत्र देने की खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि यह सब कुछ मीडिया का किया धरा है और मुझे इस्तीफा देने का जरूरत नहीं है।
सोमवार की शाम सिद्धरामय्या से मिलने कावेरी पहुंचे जारकीहोल्ली ने कहा कि सिद्धरामय्या ने उन्हें नहीं बुलाया पर वे खुद उनसे मिलने जा रहे हैं। विधायक अपने क्षेत्रों के विकास के बारे में बातचीत करने के लिए उनके पास आते रहते हैं और इसमें विशेष कुछ नहीं है। वे दिल्ली नहीं जा रहे हैं।
सिद्धरामय्या ने सोमवार शाम अपने निवास पर असंतुष्ट कांग्रेसी विधायकों के लिए चाय पार्टी का आयोजन किया। बताया जाता है कि इस दौरान सिद्धरामय्या ने पार्टी के असंतुष्टों की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया है। इस पार्टी में रमेश जारकीहोल्ली, नागेन्द्र, डा. सुधाकर, एमटीबी नागराज, भीमा नायक, कंपली गणेश, प्रताप गौड़ा पाटिल, बसवनगौड़ा धद्दल, एम.वाई.पाटिल, बी.सी.पाटिल, ई. तुकाराम, सीमंत पाटिल सहित अन्य असंतुष्टों को आमंत्रित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो