scriptकर्नाटक : 50 फीसदी बिस्तर आरक्षित करने के आदेश से नाखुश निजी अस्पताल | Karnataka's private hospitals unhappy with 50 percent bed reservation | Patrika News

कर्नाटक : 50 फीसदी बिस्तर आरक्षित करने के आदेश से नाखुश निजी अस्पताल

locationबैंगलोरPublished: Apr 12, 2021 09:39:09 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– गत वर्ष 25 में से 20 फीसदी बिस्तरों का ही हुआ इस्तेमाल

कर्नाटक : 50 फीसदी बिस्तर आरक्षित करने के आदेश से नाखुश निजी अस्पताल

बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार ने कोविड (covid) के मरीजों को समय रहते उपचार देने के लिए प्रदेश के निजी अस्पतालों को 50 फीसदी बिस्तर आरक्षित करने के निर्देश दिए हैं। निजी अस्पतालों में करीब 60 हजार बिस्तर हैं। अस्पताल प्रमुखों का कहना है अन्य जिलों में बेंगलूरु शहरी जिले जितने मरीज नहीं हैं। ऐसे में 50 फीसदी बिस्तर आरक्षित करने से इस वर्ष भी उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। गैर कोविड मरीज उपचार से वंचित होंगे।

प्राइवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन (पीएचएएनए) के अध्यक्ष डॉ. एम. एम. प्रसन्ना ने बताया कि गत वर्ष निजी अस्पतालों ने 25 फीसदी बिस्तर सरकारी मरीजों के लिए आरक्षित किए थे। 20 फीसदी बिस्तरों का ही इस्तेमाल हो सका। शेष बिस्तर रिक्त रहे और अस्पताल संचालकों को नुकसान उठाना पड़ा। निजी अस्पताल संघ बिस्तरों की संख्या कम करने के बारे में जल्द ही सरकार को पत्र लिखेगा।

डॉ. प्रसन्ना ने कहा कि सरकार ने इस बार 50 फीसदी बिस्तर मांगे हैं। जो करीब 30 हजार बिस्तर हैं। इतने बिस्तरों की जरूरत नहीं है। कुछ शहरों सहित सात या आठ जिलों में ही मामले बढ़े हैं। अन्य जिलों में बिस्तरों की मांग नहीं है। सरकार को चाहिए कि बिस्तरों की व्यवस्था वह जिलाधिकारियों पर छोड़ दे।

उदाहरण के लिए मैसूरु जिले में रविवार को 277 नए मामले आए। 1,904 मरीजों का उपचार जारी है। निजी व सरकारी अस्पतालों में कुल 3,500 बिस्तर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो