पीएम की हर तस्वीर में चमकता है कर्नाटक का हुनर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हर गतिविधि पर उनकी पैनी नजर रहती है। किधर जा रहे हैं, कैसे जा रहे हैं। चेहरे के भाव क्या हैं। किससे मिल रहे हैं, कैसे मिल रहे हैं। तल्लीनता और तत्परता ऐसी कि पलक झपकते ही मोदी की हर भाव-भंगिमा कैमरे में कैद कर लेते हैं।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 03 Jan 2020, 05:40 PM IST

बेंगलूरु. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हर गतिविधि पर उनकी पैनी नजर रहती है। किधर जा रहे हैं, कैसे जा रहे हैं। चेहरे के भाव क्या हैं। किससे मिल रहे हैं, कैसे मिल रहे हैं। हर पल नजर प्रधानमंत्री पर और ऊंगलियां कैमरे पर। तल्लीनता और तत्परता ऐसी कि पलक झपकते ही मोदी की हर भाव-भंगिमा कैमरे में कैद कर लेते हैं। मीडिया के जरिए मोदी का जो मोहक चेहरा दुनिया देखती है उसे सबसे पहले अपने कैमरे की नजर से लोकनाथ देखते हैं। तुमकूरु निवासी यादलम कृष्णमूर्ति लोकनाथ प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रमुख फोटोग्राफर हैं। प्रधानमंत्री मोदी देश में हों या विदेश में, योग कर रहे हों या किसी गणमान्य व्यक्ति से मुलाकात, लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित कर रहे हों या कोई अन्य अवसर हो, लोकेश दिन-रात प्रधानमंत्री के पीछे लगे रहते हैं और दुनिया के सामने लाते हैं प्रधानमंत्री की बेजोड़ तस्वीर। कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री की हर तस्वीर में कर्नाटक का हुनर चमकता है ।

गुरुवार को जब प्रधानमंत्री तुमकूरु पहुंचे तो लोकेश की खुशी का ठिकाना नहीं था। अपने गृहनगर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को कवर करने का अवसर पाकर कर्नाटक के इस लाल का उत्साह चरम पर था।

पीएमओ के साथ अपने दो दशक के कार्यकाल में लोकनाथ ने कई कार्यभार संभाले हैं, लेकिन मोदी के साथ उनके पिछले छह साल यादगार रहे हैं। वे बताते हैं, सबसे यादगार यात्रा स्विटजऱलैंड की थी जहां तापमान -15 डिग्री तक कम था। हालांकि, पीएम ने ठंड का सामना किया और हमारे साथ सहयोग भी किया। अब तक चालीस देशों की यात्रा कर चुके लोकनाथ बताते हैं कि उनके चाचा एम. सी. गिरीश ने बेंगलूरु में एक कलर लैब खोली और उन्हें फोटोग्राफी के लिए प्रेरित किया।

अपनी स्कूली शिक्षा और पीयूसी पूरी करने के बाद लोकनाथ जयचामाराजेंद्र पॉलिटेक्निक में सरकारी फिल्म और टेलीविजन संस्थान (जीएफटीआई) में शामिल हो गए। 1989 में डिप्लोमा किया और आज जो वे देखते हैं वह सब देखते हैं।

modi Narendra Modi PM Narendra Modi
Show More
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned