scriptKarnataka sees 122 new covid cases in 24 hours | कर्नाटक में 24 घंटे में कोविड के 122 नए मामले | Patrika News

कर्नाटक में 24 घंटे में कोविड के 122 नए मामले

- एक मौत

बैंगलोर

Updated: May 18, 2022 11:48:37 pm

Karnataka में बीते एक दिन में कोविड के 122 नए मरीजों की पुष्टि हुई जबकि 162 लोग संक्रमण से उबरे। अब तक संक्रमित कुल 39,50,004 लोगों में से 39,08,137 लोग Corona को मात दे चुके हैं। राज्य में अब कोविड के 1,761 एक्टिव मामले हैं।

कर्नाटक में 24 घंटे में कोविड के 122 नए मामले
कर्नाटक में 24 घंटे में कोविड के 122 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग ने बेंगलूरु शहर में कोविड से एक मौत की पुष्टि भी की। इसके साथ ही कुल मृतकों की तादाद 40,064 पहुंच गई है। विभाग के अनुसार 44 वर्षीय इस पुरुष मरीज को सोमवार को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। उसे उच्च रक्तचाप और मधुमेह के साथ हृदय की बीमारी भी थी।

122 में से 112 मामले बेंगलूरु शहर में सामने आए हैं। शहर में अब 1684 सक्रिय मामले हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले में पांच और हासन जिले में दो के अलावा चित्रदुर्ग, धारवाड़ और रायचुर जिले में कोविड के एक-एक नए मामले सामने आए।

स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में गत 24 घंटे में 5,380 रैपिड एंटीजन और 15,508 आरटी-पीसीआर जांच सहित कुल 20,888 नए सैंपल जांचे। राज्य में मंगलवार को 88,371 लोगों का टीकाकरण हुआ।

स्वास्थ्य शिविर लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज
चिकित्सा शिक्षा विभाग, निजी अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चिकबल्लापुर जिले में डॉ. सुधाकर संस्थान की ओर से आयोजित दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर रविवार को संपन्न हुआ। शिविर में रिकॉर्ड दो लाख से ज्यादा लोगों ने जांच कराई। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है और लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड ने इसे रिकॉर्ड किया है। एक ही स्थान पर लोगों की सबसे बड़ी भागीदारी का पिछला रिकॉर्ड 73,000 है।
डॉ. सुधाकर ने कहा कि 12 निजी अस्पताल, 13 निजी लैब, 18 मेडिकल कॉलेज, आठ सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, छह आयुष संस्थान सहित 1500 चिकित्सकों, 1500 नर्सों और 1000 लैब कर्मी और व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने शिविर को सफल बनाया। आस पास के तालुकों से आने वालों के लिए नि:शुल्क यातायात व भोजन की व्यवस्था थी। आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के तहत मरीजों का उपचार होगा।
मंत्री ने बताया कि कर्नाटक के अन्य जिलों में इस तरह के एक चिकित्सा शिविर का विस्तार करने की भविष्य की योजना है। तीन करोड़ से अधिक आयुष्मान भारत कार्ड प्रदान किया जाना बाकी हैं और इसे अगले 6 महीनों के भीतर वितरित किया जाएगा। राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शिविर का दौरा किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एकनाथ शिंदे ने कहा- यह बालासाहेब के हिंदुत्व और आनंद दिघे के विचारों की जीत हैMaharashtra Political Crisis: शिंदे खेमा काफी ताकतवर, उद्धव ठाकरे के लिए मुश्किल होगा दोबारा शिवसेना को खड़ा करनासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.