24 घंटे में 63 कोरोना संक्रमित

  • मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई और ओडिशा से लौटे 41 पॉजिटिव

By: Nikhil Kumar

Updated: 12 May 2020, 10:41 PM IST

बेंगलूरु. एक दिन की राहत के बाद मंगलवार को कोरोना ग्राफ फिर चढ़ गया।। सोमवार शाम पांच बजे से मंगलवार शाम बजे तक कोरोना के 63 नए मरीज मिले हैं। 63 में से 41 मरीज मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई और ओडिशा से लौटे हैं। 32 मरीज अहमदाबाद से, छह मुंबई से, दो ओडिसा और एक चेन्नई से लौटा। अहमदाबाद से लौटे 26 मरीजों में से दो यादगीर, एक मंड्या, 14 बागलकोट और नौ धारवाड़ जिले से हैं। मुंबई से लौटे छह मरीजों में पांच हासन और एक मंड्या जिले से है। हासन के मरीजों में सात और चार वर्ष की दो बच्ची भी है।

बेंगलूरु में एक से तीन संक्रमित

बेंगलूरु शहरी में चार मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन मरीज, पुराने मरीज (पी-454) से संक्रमित हुए हैं। चौथा मरीज 35 वर्ष का है। संक्रमण का कारण ज्ञात नहीं है। बेंगलूरु शहरी में अब तक कुल 182 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 91 मरीज ठीक हो चुके हैं। 83 एक्टिव मरीजों का उपचार जारी है। सात मरीज जान गांवा चुके हैं। एक मरीज की मौत गैर-कोविड कारणों से हुई थी।

कोलार में पांच संक्रमित

कोलार जिले में पांच लोग संक्रमित हुए हैं। 27 और 21 वर्षीय पुरुष मरीज ओडिशा से लौटा था। 22 वर्षीय एक पुरुष मरीज चेन्नई की यात्रा से लौटा था। कोलार में 22 वर्षीय युवती और 70 वर्षीय महिला भी संक्रमित हुई है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमण का कारण जानने की कोशिश में लग गया है। संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है।

दावणगेरे के 12 मरीजों में दो बच्ची

दावणगेरे जिले में कोरोना ने फिर से सिर उठाया है। एक साथ 12 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में नौ वर्ष की बालिका और 17 वर्ष की किशोरी भी है। पुराने मरीज (पी-696) से दोनों में संक्रमण फैला। इस मरीज से पांच अन्य लोग संक्रमित हुए हैं। छह लोगों में अहमदाबाद की यात्रा से लौटने के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई।

इन जिलों में भी मिले पॉजिटिव

बल्लारी में एक, चिक्कबल्लापुर में एक, बीदर में दो, दक्षिण कन्नड़ में दो, बागलकोट में एक (अहमदाबाद से लौटने का इतिहास नहीं) और कलबुर्गी में भी एक मरीज मिला है। दक्षिण कन्नड़ जिले के दोनों मरीज, एक ही पुराने मरीज (पी-507) से संक्रमित हुए हैं जबकि बीदर के दो मरीज कन्टेनमेंट जोन में जाने से संक्रमित हो गए। बल्लारी के मरीज में संक्रमण स्रोत का पता नहीं चल सका है। इन् लूएंजा के लक्षणों के साथ बागलकोट के मरीज को भर्ती किया गया था। प्रोटोकॉल के अनुसार कोराना वायरस जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई।

गदग जिले में भी तीन लोग संक्रमित हुए हैं। 61 और 65 वर्ष के दो पुरुष मरीजों में पुराने मरीज (पी-514) के कारण संक्रमण फैला। 36 वर्षीय तीसरा मरीज अहमदाबाद की यात्रा से लौटा था।

433 मरीजों ने दी कोरोना को मात

63 मरीजों की पुष्टि होते ही प्रदेश में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 925 हो गई। इनमें से 433 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। सात मरीजों को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिली। बागलकोट से छह और विजयपुर से एक मरीज घर भेजे गए। कुल 32 कोविड मरीजों को बचाया नहीं जा सका है। इनमें से एक की मौत अन्य कारणों से हुई थी। प्रदेश के 460 एक्टिव मरीजों में से 449 मरीजों की हालत स्थिर है। 11 मरीजों का आइसीयू में उपचार जारी है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned