scriptकर्नाटक : एसएसएलसी के पाठ्यक्रम में 20 फीसदी कटौती पर विचार कर रही है सरकार | Karnataka : sslc syllabus may decrease by 20 percent | Patrika News

कर्नाटक : एसएसएलसी के पाठ्यक्रम में 20 फीसदी कटौती पर विचार कर रही है सरकार

locationबैंगलोरPublished: Nov 27, 2021 11:07:43 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– कुछ दिनों में निर्णय संभव

university syllabus

university syllabus

 

बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार राज्य बोर्ड के 10वीं कक्षा के पाठ्यक्रमों में 20 फीसदी कटौती कर सकती है। हालांकि, इससे पहले सरकार ने पाठ्यक्रम कम करने के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था। विद्यार्थियों और शिक्षाविदों सहित अभिभावकों के एक समूह ने पाठ्यक्रम घटाने की अपील की थी। ऐसे में पाठ्यक्रम में काटौती का निर्णय सरकार का यू-टर्न होगा।

प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी. नोगेश ने शुक्रवार को कहा कि विद्यार्थियों के हित में सरकार पाठ्यक्रम में छूट देने पर विचार कर रही है। कुछ दिनों में निर्णय संभव है। कोरोना महामारी के कारण शिक्षण गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए प्रर्याप्त समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि अभी तक विभिन्न बैठकों में शिक्षकों ने उन्हें बताया है कि पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं बचा है। स्कूल बंद रहने के कारण पढ़ाई के घंटों का नुकसान हुआ है। हालांकि, मंत्री ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से गणित और विज्ञान के पाठ्यक्रम को कम करने के विचार के खिलाफ हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो