scriptकर्नाटक : सभी जिलों में 18-44 वर्ष के लोगों का भी टीकाकरण | Karnataka to begin vaccination for 18-44 age group from May 10 | Patrika News

कर्नाटक : सभी जिलों में 18-44 वर्ष के लोगों का भी टीकाकरण

locationबैंगलोरPublished: May 10, 2021 09:36:45 am

Submitted by:

Nikhil Kumar

– टीके की नई खेप मिलने के बाद सरकार का निर्णय- अभी सिर्फ प्रमुख सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में ही लगेगा टीका- कोविन पर पंजीकरण व अप्वाइंटमेंट जरूरी, वॉक-इन की अनुमति नहीं

Covid Vaccination

Covid Vaccination

बेंगलूर. कोरोना टीके की नई खेप मिलने के बाद राज्य सरकार ने सोमवार से सभी जिलों में 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए भी टीकाकरण शुरु करने का निर्णय लिया। हालांकि, अभी सिर्फ प्रमुख सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में ही टीके लगाए जाएंगे। एक दिन पहले ही सरकार ने कहा था कि मौजूदा उपलब्ध टीके के भंडार का उपयोग सिर्फ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए किया जाएगा और इसमें दूसरी खुराक को प्राथमिकता मिलेगी। इससे 18-44 वर्ष के लोगों के सरकारी केंद्रों पर टीकाकरण की संभावना क्षीण हो गई थी। मगर शनिवार रात टीके के 3.5 लाख खुराक की दूसरी खेप मिलने के बाद सरकार ने सोमवार से पूरे राज्य में इस वर्ग के लिए भी टीकाकरण शुरु करने की घोषणा की।

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि सोमवार से राज्य के सभी मुख्य सरकारी अस्पतालों व सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 18-44 वर्ष के लोग कोरोना टीका लगवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पहले कोविशील्ड की दो करोड़ खुराक व कोवैक्सीन की एक करोड़ खुराक के लिए ऑर्डर दे चुकी है। पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अभी तक कोविशील्ड की 6.5 लाख खुराक की आपूर्ति की है। इसमें से 3.5 लाख खुराक की आपूर्ति शनिवार रात हुई।

मई के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक टीके की और खेप पहुंचेगी। जब अधिक टीके उपलब्ध हो जाएंगे तब टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। सुधाकर ने कहा कि सरकार सभी लोगों के शीघ्र टीकाकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं। लेकिन, उपलब्धता के कारण इसमें देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं को टीके लिए थोड़ी प्रतीक्षा करनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो