scriptकोरोना से जंग में ‘शहीद’ हुए वॉरियर्स के सम्मान में कर्नाटक ने बनाई अनूठी योजना | Karnataka to honor 'martyrs' corona warriors | Patrika News

कोरोना से जंग में ‘शहीद’ हुए वॉरियर्स के सम्मान में कर्नाटक ने बनाई अनूठी योजना

locationबैंगलोरPublished: Jul 01, 2021 03:56:56 pm

देश में होगा पहला

vidhan
बेंगलूरु. कर्नाटक में कोरोना से जंग में जान देनेवाले वॉरियर्स के सम्मान में स्मारक (Covid Warrior Memorial) बनाया जाएगा।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर (Karnataka Health Minister Dr K Sudhakar) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जान देने वाले डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ के सम्मान में अपनी तरह का पहला भव्य कोविड योद्धा स्मारक बेंगलूरु में बनाया जाएगा।
राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस समारोह में मंत्री ने कहा कि हम उन डॉक्टरों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक स्मारक का निर्माण करेंगे जिन्होंने हमारे स्वास्थ्य की रक्षा में अपनी जान की बाजी लगा दी। उन्होंने कहा कि यह देश का पहला स्मारक होगा।
नई दिल्ली में बने युद्ध स्मारक के समान होगा

मंत्री ने कहा कि उनके विभाग ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ की याद में इसे एक अनोखे तरीके से बनाने का फैसला किया है। यह नई दिल्ली में बने युद्ध स्मारक के समान होगा जहां कोई भी जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकता है।
उन्होंने कहा कि हम केवल उन सैनिकों को ‘शहीदÓ कहते हैं जो लड़ाई के दौरान देश के लिए शहीद हुए लेकिन हम आज घोषणा कर रहे हैं कि कोविड के कारण मरने वाले डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ ‘शहीदÓ हैं और हम उनके लिए एक स्मारक बनाएंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ सप्ताह में स्मारक तैयार हो जाएगा। स्मारक तैयार होने के बाद ‘शहीदोंÓ के परिजनों को श्रद्धांजलि देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सुधाकर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग डॉक्टरों के ‘शहीदÓ दिवस को मनाने के लिए एक खास दिन तय करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो