scriptट्रांसजेंडर ने मांगी इच्छा मृत्यु की अनुमति | Karnataka : transgender seeks euthanasia | Patrika News

ट्रांसजेंडर ने मांगी इच्छा मृत्यु की अनुमति

locationबैंगलोरPublished: Aug 18, 2022 09:39:08 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

– जिलाधिकारी को दी अर्जी

ट्रांसजेंडर ने मांगी इच्छा मृत्यु की अनुमति

ट्रांसजेंडर ने मांगी इच्छा मृत्यु की अनुमति

– किराए पर मकान नहीं मिलने से आहत

मडिकेरी. मानसिक पीड़ा, भेदभाव, यातना, अधिकारों के उल्लंघन और अपमान से एक Transgender इस कदर टूट गई है कि वह अब जीना नहीं चाहती है। कोडुगू के जिलाधिकारी को अर्जी देकर उसने इच्छा मृत्यु (Mercy Killing) की गुहार लगाई है।

दरअसल, मडिकेरी शहर की रहने वाली इस ट्रांसजेंडर का आरोप है कि थर्ड जेंडर होने के कारण मकान मालिकों ने उसे किराए पर मकान या कमरा देने से इनकार कर दिया है। उसे अपमान का सामना करना पड़ रहा है और वह इच्छा मृत्यु चाहती है।

उसने यह भी कहा कि वह भीख मांगकर अपनी आजीविका चलाती है और एक लॉज में मजबूरन रहती है। इसी मुद्दे को लेकर उसने काफी पहले जिलाधिकारी कार्यालय में अर्जी भी दायर की थी। लेकिन, अभी तक उसे कोई मदद नहीं मिली है। उसने अधिकारियों से जिले के गलीबीडु या जंबूर क्षेत्र में किराए का घर खोजने में मदद करने का भी अनुरोध किया था। जिला प्रशासन ने अभी तक जवाब नहीं दिया है।

उसने बताया कि अधिकारियों को यह उसका आखिरी पत्र है। वे जिलाधिकारी से इच्छा मृत्यु की तारीख तय करने का अनुरोध करती है।

कोरोना के 886 नए संक्रमित, तीन मौतें
बेंगलूरु. शहर में 608 सहित राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड के 886 नए मरीजों की पुष्टि हुई जबकि 1,999 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 10 से 16 अगस्त के बीच राज्य में कोविड से और तीन मौतें हुई हैं। राज्य में अब 8,764 एक्टिव मामले हैं और बुधवार को कोविड टेस्ट पॉजिटिविटी दर 4.06 फीसदी रही।

बल्लारी जिले में 36, धारवाड़ जिले में 23, कोडुगू जिले में 18, मैसूरु जिले में 17 और चिकमगलूरु जिले में 12 नए मामले सामने आए।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में बीते एक दिन में कोविड के 21,792 नमूने जांचे और 2,12,268 लोगों का टीकाकरण हुआ।

स्कूल विद्यार्थियों ने रीछ को लिया गोद
बेंगलूरु. वन्यजीव संगठन वाइल्डलाइफ एसओएस के सहयोग से शहर के एक निजी स्कूल के बच्चों ने बन्नेघट्टा नेशनल पार्क (बीएनपी) के ११ वर्षीय स्लॉथ बीयर (रीछ) हम्सि को एक वर्ष के लिए गोद लिया। विजयनगर स्थित ऑर्किड इंटरनेशनल जे. रेखा ने बताया कि १२५ बच्चों और शिक्षकों ने गोद लेने की राशि खुद जुटाई है। भारत विश्व के ९० फीसदी स्लॉथ बीयर का घर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो