खाली नहीं है कर्नाटक का खजाना मगर ...

कभी यह नहीं कहा कि खजाना खाली है : येडियूरप्पा

By: Sanjay Kulkarni

Published: 13 Oct 2019, 12:43 AM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा ने शनिवार को कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति अच्छी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रतिकूल हालात के बावजूद कर संग्रहण के लक्ष्य को पूरा किया जाएगा।
वित्त विभाग का दायित्व भी संभालने वाले येडियूरप्पा ने यह बात खजाना खाली होने वाले कथित बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए कही। येडियूरप्पा ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि राज्य का खजाना खाली है। मांगों पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता सिद्धरामय्या ने इस मसले को उठाया तब येडियूरप्पा ने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। येडियूरप्पा ने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति अच्छी और स्थिर है।
येडियूरप्पा ने कहा कि अभी हमें राज्य के एक हिस्से में बाढ़ राहत कार्य को प्रमुखता देना पड़ रहा है। ऐसे में कुछ विधायकों ने अपने क्षेत्रों में कुछ विकास कार्यों का मसला उठाया था। तब उन्हें मैंने कहा था कि अभी हम ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि हमारी प्राथमिकता राहत कार्य है। वे अगले बजट तक इंतजार करें। लेकिन, कभी यह नहीं कहा कि खजाना खाली है। सदन से बजट और अनुपूरक मांगों को मंजूरी देने की अपील करते हुए येडियूरप्पा ने कहा कि यह बजट पिछली गठबंधन सरकार की ओर से पेश किया गया था। विधानमंडल के दोनों सदनों ने बाद में 2.40 लाख करोड़ रुपए के बजट को पारित कर दिया। इसके साथ ही विधानमंडल ने विनियोग विधेयक को भी पारित कर दिया। विधानमंडल ने अनुपूरक मांगों की दूसरी किस्त के तौर पर 7927.23 करोड़ रुपए को भी मंजूरी दे दी।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned