scriptkarnataka : tussle between Revenue Minister and the Congress leader | राजस्व मंत्री व कांग्रेस नेता में हुई नोक-झोंक | Patrika News

राजस्व मंत्री व कांग्रेस नेता में हुई नोक-झोंक

  • विप में गूंजा डीम्ड वनों का मामला

बैंगलोर

Published: December 23, 2021 06:49:15 pm

बेलगावी. विधान परिषद में बुधवार को डीम्ड वनों को लेकर पूछे गए प्रश्न का राजस्व मंत्री आर अशोक से अपेक्षित जवाब नहीं मिलने पर प्रश्नकर्ता कांग्रेस के सदस्य प्रतापचंद्र शेट्टी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने इस प्रश्न को सदन में कई बार पूछा है लेकिन हर बार उनको विभिन्न राजस्व मंत्रियों से एक ही घिसा-पिटा जवाब मिल रहा है।

राजस्व मंत्री व कांग्रेस नेता में हुई नोक-झोंक

इस पर अशोक ने कहा कि इससे पहले के राजस्व मंत्रियों ने इस प्रश्न का क्या जवाब दिया है, इससे वे अनभिज्ञ हैं। उन्होंने इस मामले के स्थायी समाधान के लिए वन विभाग के साथ सिलसिलेवार बैठकें की हैं। हाल ही वन विभाग की ओर से ही एक हलफनामा मिला है। वन विभाग के इसी हलफनामे के आधार पर कथित डीम्ड फॉरेस्ट क्षेत्र में बनाए गए आवासों को 94-सी के तहत नियमित किया गया है।

इस पर शेट्टी ने कहा कि अगर इन मकानों को नियमित करने का आदेश राजस्व विभाग का है तो राजस्व विभाग को तुरंत इन मकान मालिकों को अधिकृत दस्तावेज मुहैया करने चाहिए। ऐसे दस्तावेज मुहैया करने से राजस्व विभाग को कौन रोक रहा है।

यह समस्या कांग्रेस की ही देन
इस बात को लेकर अशोक तथा शेट्टी के बीच कुछ समय तक नोक-झोंक चलती रही। बहस में हस्तक्षेप करते हुए कन्नड़ एवं संस्कृति मंंत्री वी सुनील कुमार तथा लोक निर्माण मंत्री सीसी पाटिल, कांग्रेस के सदस्य बीके हरिप्रसाद तथा नेता प्रतिपक्ष एसआर पाटिल के साथ उलझ गए। भाजपा के सदस्यों ने कहा कि डीम्ड फॉरेस्ट का मामला कई दशकों से लंबित है। यह समस्या कांग्रेस की ही देन है। जब सत्ता में थे तब इस समस्या के समाधान के लिए कोई प्रयास ही नहीं करनेवाले कांग्रेस के नेताओं को आज इस समस्या को लेकर घडिय़ाली आंसू बहाने का अधिकार नहीं है।
मंत्रियों के इस बयान को लेकर सदन में जब माहौल गर्माने लगा तब सभापति ने इस मामले को लेकर सदन में आधे घंटे की बहस कराने का आश्वासन देकर इस मामले का पटाक्षेप किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथMarital Rape: क्यों पति की जबरदस्ती को रेप के कानून में लाना आवश्यक है? दिल्ली हाई कोर्ट में छिड़ी बहसव्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तारPKL 8: प्रो कबड्डी लीग में खेले जाएंगे आज 3 मुकाबले, ऐसे बनाएं अपनी फैंटेसी टीम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.