scriptमतदान से चंद घंटे पहले भीगा कर्नाटक, वोटिंग पर आंधी-बारिश का साया | Karnataka, wetting a few hours before polling | Patrika News

मतदान से चंद घंटे पहले भीगा कर्नाटक, वोटिंग पर आंधी-बारिश का साया

locationबैंगलोरPublished: May 12, 2018 01:18:23 am

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

शनिवार को बारिश हुई तो मतदान पर पड़ेगा असर

rain

बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार धारवाड़, दुड्डा, मडिकेरी, हासन, बेंगलूरु शहर, नेलमंगला, हिरीयूर, हलियाल, शिग्गांव में 70 से 100 मिमी तक बारिश दर्ज की गई

बेंगलूरु. बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक डॉ. गीता अग्निहोत्री ने बताया कि उत्तर व दक्षिण आंतरिक में धूल भरी आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है। शनिवार को शाम 4 बजे भारी बारिश की उम्मीद जताई है। बारिश होने से मतदान पर असर पड़ सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक डॉ. गीता अग्निहोत्री ने बताया कि उत्तर व दक्षिण आंतरिक में धूल भरी आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है। शनिवार को शाम 4 बजे भारी बारिश की उम्मीद जताई है। बारिश होने से मतदान पर असर पड़ सकता है।
राज्य में मानसून पूर्व की बारिश ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश का क्रम जारी है। शुक्रवार को दोपहर बाद बादल छाए और शाम ढलते ही बारिश शुरू हो गई। रात 8 बजे तक पूरे बेंगलूरु में भारी बारिश हुई। बारिश से शहर की रफ्तार थम गई और सड़कों पर वाहनों का भारी जाम लग गया। ओल्ड एयरपोर्ट रोड, मारतहल्ली, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मेयो हॉल जंक्शन, ट्रिनिटी सर्कल, मैसूरु बैंक सर्कल, ओकलीपुरम, बन्नेरघट्टा रोड, सिटी रेलवे स्टेशन मार्ग, मैसूरु बैंक सर्कल, केंगेरी, नेलमंगला, वाइटफील्ड, होसूर रोड सहित विभिन्न मार्ग पर वाहन चालकों को भारी जाम का सामना करना पड़ा। बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रात 8:30 बजे तक शहर में 35 मिमी और एचएएल क्षेत्र में 40 मिमी तक बारिश हुई थी। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अनुसार गिरी नगर, जेपी नगर, इंदिरा नगर, राममूर्ति नगर, बाणसवाड़ी, एचबीआर ले-आउट सहित अन्य कई क्षेत्रों में पेड़ों की बड़ी टहनियां टूट कर गिरने से जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया। कई क्षेत्रों में भारी जल जमाव से लोगों को परेशानियों का सामाना करना पड़ा।
राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश
अरब सागर और कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में बने निम्न वायु दाब क्षेत्र के कारण शुक्रवार को बेंगलूरु सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार धारवाड़, दुड्डा, मडिकेरी, हासन, बेंगलूरु शहर, नेलमंगला, हिरीयूर, हलियाल, शिग्गांव में 70 से 100 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। बारिश से लगभग सभी जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई और बेंगलूरु, मैसूरु, कारवार, चित्रदुर्गा सहित दूसरे कई जिलों का तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस नीचे जा रहा है। मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो