scriptकर्नाटक में नहीं होगी शराब की ऑनलाइन बिक्री, लगी रोक | Karnataka will not have online sale of liquor, stoppage | Patrika News

कर्नाटक में नहीं होगी शराब की ऑनलाइन बिक्री, लगी रोक

locationबैंगलोरPublished: Nov 03, 2018 09:20:21 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

वित्तीय बोझ को कम करने के लिए सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री को मंजूरी देने पर विचार कर रही थी।

HDK

कर्नाटक में नहीं होगी शराब की ऑनलाइन बिक्री, लगी रोक

बेंगलूरु. राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री नहीं होगी। मुख्यमंत्री आबकारी विभाग को तुंरत इस पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कहा कि उनकी सरकार इसकी अनुमति नहीं देेगी।
उन्होंने कहा कि राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री का निर्णय पिछली सिद्धरामय्या सरकार के कार्यकाल में किया गया था। अधिकारियों ने इसे लागू करने की तैयारी की थी लेकिन अब मैंने उनसे इसकी संचिका मंगवाई है ताकि मैं उसकी समीक्षा कर मामले का निस्तारण कर सकंू।
कुमारस्वामी ने कहा कि ऑनलाइन बिक्री पर तत्काल रोक लगाने के कदम उठाए गए हैं। अधिकारियों ने शराब की ऑनलाइन बिक्री को मंजूरी दी है। यह पता चलने पर उन्होंने इस पर रोक लगाने के कड़े निर्देश दिए हैं।
किसी भी ठेकेदार को लाभ पहुंचाना सरकार का मकसद नहीं है। उन्होंने कहा कि आबकारी राजस्व के रिसाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री के शिवमोग्गा लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार के बाद जिले में शराब की बिक्री बढऩे के बारे में भाजपा के आयनूर मंजुनाथ के आरोप पर उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है।
हालांकि, जानकारों का कहना है कि कृषि ऋण माफी के बाद बढ़े वित्तीय बोझ को कम करने के लिए सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री को मंजूरी देने पर विचार कर रही थी।

इस पर संबंधित पक्षों के साथ बैठक भी की थी लेकिन खुदरा विक्रेताओं ने इसका विरोध किया था। महाराष्ट्र में भी सरकार ने ऐसी पहल की थी लेकिन विरोध के बाद सरकार पीछे हट गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो