केरल जाने वाले दो मार्ग खुले, हाइ कोर्ट में आज फिर सुनवाई

राज्य सरकार ने केरल के कन्नूर और वायनाड जिलों को जोडऩे वाली सड़कों को आवश्यक सामानों की आवाजाही के लिए खोल दिया

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 31 Mar 2020, 10:59 PM IST

बेंगलूरु. राज्य सरकार ने मंगलवार को केरल हाइ कोर्ट को सूचित किया कि कोविड-19 महामारी की वजह से बंद की गई सीमाओं पर दोनों राज्यों को जोडऩे वाले दो राजमार्ग खोल दिए गए हैं।

जस्टिस ए.के.जयशंकरन नाम्बियार और जस्टिस शाजी पी.चाली की पीठ को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य के महाधिवक्ता पीके नवडगी ने सूचित किया कि राज्य सरकार ने केरल के कन्नूर और वायनाड जिलों को जोडऩे वाली सड़कों को आवश्यक सामानों की आवाजाही के लिए खोल दिया है।

इससे पहले जब यह मामला सुनवाई के लिए आया तो नवडगी ने कहा कि राज्य सरकार केरल की मांग पर विचार कर सकती है अगर केरल के अधिकारियों द्वारा कर्नाटक के गृह विभाग को एक उचित पत्र भेजा जाता है। तब अदालत ने कन्नूर जिला अधिकारी को निर्देश दिया कि वह कर्नाटक सरकार के सचिव को संवाद भेजे। एक दिन पहले अदालत ने इस मामले में राज्य के महाधिवक्ता से कर्नाटक सरकार के दृष्टिकोण के बारे में जानकारी मांगी थी।

केरल हाइ कोर्ट बार एडवोकेट एसोसिएशन की जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने दोनों राज्यों को निर्देश दिया कि वे केरल के कासरगोड़ और कर्नाटक के मेंगलूरु को जोडऩे का कोई आसान रास्ता बताएं ताकि कासरगोड़ के मरीज आसानी से इलाज के लिए मेंगलूरु जा सकें।

इस संदर्भ में अदालत ने दोनों राज्य सरकारों को निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने कोविड-19 के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण कासरगोड़ को जोडऩे वाली सड़कें बंद कर दी हैं। इस मामले में बुधवार को आगे की सुनवाई होगी।

COVID-19 virus
Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned