scriptKarntaka : NCPCR seeks action against DK Shivakumar | शिवकुमार पर बच्चों से बिना मास्क मिलने, राजनीतिक गतिविधियों में शामिल करने का आरोप | Patrika News

शिवकुमार पर बच्चों से बिना मास्क मिलने, राजनीतिक गतिविधियों में शामिल करने का आरोप

- एनसीपीसीआर ने डीजीपी को पत्र लिख की कार्रवाई की मांग

बैंगलोर

Published: January 11, 2022 11:14:46 am

बेंगलूरु. मैकेदाटू परियोजना को लागू करने की मांग को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से रविवार को शुरू की गई दस दिवसीय पदयात्रा व इस दौरान कोविड से जुड़ी पाबंदियों के उल्लंघन को लेकर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद को पत्र लिखा है।

शिवकुमार पर बच्चों से बिना मास्क मिलने, राजनीतिक गतिविधियों में शामिल करने का आरोप

उन्होंने पत्र में ट्विटर पर अपलोड एक विडियो का हवाला देते हुए केपीसीसी के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार के खिलाफ जांच और उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि विडियो में शिवकुमार बच्चों के साथ बिना मास्क के नजर आए। कानूनगो ने शिवकुमार बच्चों को राजनीतिक गतिविधियों में शामिल करने के आरोप भी लगाए हैं। उनके अनुसार यह सारी गतिविधियां बच्चों के अधिकारों का उल्लंघन है।

उन्होंने डीजीपी से किशोर न्याय अधिनियम 2015, महामारी रोग अधिनियम 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कार्रवाई करने और पत्र मिलने के एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट भेजने का अनुरोध किया है।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 प्रतिबंधों और सप्ताहांत कफ्र्यू के बावजूद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने तमिलनाडु के साथ कानूनी तकरार में फंसी मैकेदाटू परियोजना के त्वरित क्रियान्वयन के लिए रविवार को पदयात्रा की शुरुआत की ।

पदयात्रा की शुरुआत रामगनर जिले के कनकपुर तालुक स्थित कावेरी और अर्कावती नदियों के संगम से हुई। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार सहित अन्य प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने पदयात्रा की शुरुआत की। इससे पहले शिवकुमार ने नदी में डुबकी लगाई और पूजा की। शिवकुमार ने मंच पर पहुंचने से पहले छोटी नौका में पदयात्रा के झंडे के साथ संगम पर सवारी भी की।

हमारा जल-हमारा अधिकार नामक पदयात्रा 15 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 179 किमी दूरी तय कर 19 जनवरी को बेंगलूरु पहुंचेगी। बेंगलूरु पहुंचने पर बसवनगुड़ी मैदान में एक विशाल जनसभा का आयोजन होगा। रैलियों और सभाओं पर कोरोना प्रतिबंध के बावजूद हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस पदयात्रा में भाग ले रहे हैं। पदयात्रा की शुरुआत से पहले विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने पौधे लगाए और कांग्रेस नेताओं ने ड्रम बजाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, ITBP के जवानों ने - 40 डिग्री तापमान में फहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day: छत्तीसगढ़ के दो सैन्य ग्राम, जहां कदम रखते ही सुनाई देती है शहीदों और वीर सैनिकों की वीर गाथा, ऐसा देश है मेरा...UP Election 2022: सपा ने 39 प्रत्याशियों की जारी की सूची, 2002 के बाद पहली बार राजा भैया के खिलाफ उतारा प्रत्याशीpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.