मुस्कान वापस रखो के साथ ऑपरेशन खुशी भी शुरू

रेलवे प्रवासियों की मर रहा मदद

By: Yogesh Sharma

Published: 29 May 2020, 06:37 PM IST

बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे कर्नाटक में रह रहे श्रमिकों को उनके घर वापसी के लिए कर्नाटक सरकार के आग्रह पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। बेंगलूरु के मंडल रेल प्रबंधक अशोक कुमार वर्मा की ओर से श्रमिकों के बच्चों के लिए शुरू की गई ‘मुस्कान वापस रखो’ की सफलता के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने ‘ऑपरेशन खुशी’ शुरू किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी बेंगलूरु मंडल रेल प्रबंधक द्वारा शुरू किए गए मुस्कान वापस रखो अभियान पर प्रसन्नता व्यक्त की है।
दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने कहा कि खुशियां बांटने से फैलती है खुशी। बच्चों को खुशी बांटकर रेल कर्मी बहुत संतोष की अनुभूति कर रहे हैं। ऑपरेशन खुशी के प्रथम चरण के तहत शुक्रवार को मंडल सुरक्षा आयुक्त देवस्मिता चट्टोपाध्याय के नेतृत्व में निम्नलिखित वस्तुओं को मुफ्त में वितरित किया गया। प्रवासी बच्चों और उनके साथ आने वाले वयस्कों के लिए 5000 चप्पल, मेड इन इंडिया खिलौने जो चन्नपट्टन के कारीगरों द्वारा बनाए गए हैं वितरित किए जा रहे हैं। बच्चों को ड्राइंग पुस्तिका और रंगीन पेंसिल दी जा रही है। साथ ही बेंगलूरु से आने वाले प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को बेंगलूरु से अपनी ट्रेन में सवार होने से पहले खिलौने और चॉकलेट वितरित किए जा रहे हैं। खिलौने, किताबें और रंगीन पेंसिल बच्चों को उनकी वापसी की यात्रा के दौरान उनके मूल स्थान पर जाने में मदद करेगी।
स्वयंसेवकों को खिलौने, ड्राइंग किताबें, रंगीन पेंसिल और खिलौनों के वितरण का काम सौंपा गया है। दक्षिण पश्चिम रेलवे के "ऑपरेशन खुुशी" अभियान ने यात्रियों की मुस्कुराहट को वापस ला दिया है।

मुस्कान वापस रखो के साथ ऑपरेशन खुशी भी शुरू
Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned