script

सीएए विरोध प्रदर्शन कार्यक्रमों के आयोजकों पर नजर रखें : गृहमंत्री

locationबैंगलोरPublished: Feb 23, 2020 08:29:22 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

राज्य के विभिन्न शहरों में नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) को खिलाफ प्रदर्शन हो रहें ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से राज्य की कानून सुव्यवस्था को बिगाडने का प्रयास किया जा रहा है। लिहाजा ऐसे विरोध प्रदर्शनों के आयोजक संगठनों पर पुलिस को कडी निगरानी रखनी चाहिए। गृहमंत्री बसवराज बोम्माई ने यह बात कही।

सीएए विरोध प्रदर्शन कार्यक्रमों के आयोजकों पर नजर रखें : गृहमंत्री

सीएए विरोध प्रदर्शन कार्यक्रमों के आयोजकों पर नजर रखें : गृहमंत्री

बेंगलूरु. रविवार को शहर में राज्य के पुलिस महानिदेशक कार्यालय में पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद,खुपिया विभाग के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में गृहमंत्री बसवराज बोम्माई ने कहा कि राज्य में कई शिक्षा संस्थाओं के माध्यम से विद्यार्थियों को गलत जानकारी देकर इस आंदोलन को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे शिक्षा संस्थानों पर भी पुलिस को नजर रखनी चाहिए। ऐसे शिक्षा संस्थाओं के खिलाफ भी कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि हाल में शहर के फ्रीडम पार्क में विवादास्पद नारे लगानेवाली अमूल्या लियोना तथा आद्रा नामक छात्रा ने उनके पिछे एक संगठन होने की बात की है।इस बात को गंभीरता से लेते हुए ऐसे संगठनों की भी जांच करनी होगी। यह नारेबाजी कोई आकस्मिक घटना नहीं है। यह केवल एक विरोध प्रदर्शन नहीं है।बल्कि स्पष्ट जनादेश के तहत अस्तित्व में आई केंद्र सरकार के खिलाफ साजिश के तहत ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।राज्य में किसी पर भी विरोध प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबंध नहीं है। लेकिन ऐसे कार्यक्रम के आड में कानून सुव्यवस्था का उल्लंघन करने का किसी को भी अधिकार नहीं है।
बताया जा रहा है कि बैठक में गृहमंत्री ने शहर के फ्रीडम पार्क में आयोजित कार्यक्रम को लेकर खुपिया विभाग की असफलता को लेकर बैठक में उपस्थित इस विभाग के अधिकारियों कोखरी-खरी सुनाई।साथ में शहर पुलिस आयुक्त भास्कर राव को भी गृहमंत्री ने कई तीखे सवाल पूछे।

ट्रेंडिंग वीडियो