केरल के एनइइटी विद्यार्थी प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने में असमर्थ

केरल के एनइइटी विद्यार्थी प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने में असमर्थ

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Aug, 18 2018 12:19:59 AM (IST) | Updated: Aug, 18 2018 12:22:44 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

केइए से अतिरिक्त समय देने की मांग

बेंगलूरु. राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (एनइइट) में अखिल भारतीय कोटे के तहत केरल के जिन सफल उम्मीदवारों को प्रदेश के विभिन्न मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में सीटें मिली हैं उनमें से अधिकांश ने प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने व समय पर कॉलेज पहुंचने में असमर्थता जताई है।

कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केइए) से अतिरिक्त समय की मांग की है। विद्यार्थियों को शनिवार को कॉलेजों में रिपोर्ट करनी है। केरल में बाढ़ के कारण विद्यार्थी बेंगलूरु आने में असमर्थ हैं। ऐसे में केइए ने प्रदेश सरकार से दूसरे चरण की काउंसलिंग को स्थगित करने की अपील की है।

केइए के प्रशासनिक अधिकारी एसएन गंगाधरय्या ने बताया कि 13 से 16 अगस्त तक पाठ्यक्रम शुल्क जमा कर विद्यार्थियों को शनिवार शाम 5:30 बजे तक कॉलेज में उपस्थिति दर्ज करानी है। लेकिन केरल बाढ़ की चपेट में है। हवाई, रेल और सड़क मार्ग बुरी तरह बाधित है। कई इलाकों में इंटरनेट सेवा तक पूरी तरह से ठप है। केरल के विभिन्न हिस्सों से विद्यार्थी फोन कर अतिरिक्त समय की मांग कर रहे हैं।

गंगाधरैय्या ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार को बैठक होनी थी। लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन व उनके सम्मान में शुक्रवार को सरकारी छुट्टी होने के कारण बैठक टल गई। कोशिश है कि विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा समय दिया जाए।

केएसआरटीसी की परीक्षा 25-26 को, प्रवेश पत्र वेबसाइट पर डाले

बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने 25 व 26 अगस्त को होने वाली तृतीय श्रेणी पर्यवेक्षक पद की परीक्षा के प्रवेश पत्र, प्रार्थना पत्र व अन्य दस्तावेज अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट पर अपना पूरा विवरण देख सकते हैं।

केएसआरटीसी के महाप्रबंधक ने बताया कि कई अभ्यर्थियों ने उन्हें प्रवेश पत्र नहीं मिलने की शिकायत की है। जिन अभ्यर्थियोंं को अभी तक प्रवेश पत्र नहीं मिले हैं वे केएसआरटीसी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned