खादर ने की सहयोग की अपील

दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए जाने के एक दिन बाद पूर्व मंत्री यू.टी. खादर ने जनता से आशा कार्यकर्ताओं से सहयोग करने की अपील की है।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 06 Apr 2020, 03:01 PM IST

बेंगलूरु. दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल में एक युवक के कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव पाए जाने के एक दिन बाद पूर्व मंत्री यू.टी. खादर ने जनता से आशा कार्यकर्ताओं से सहयोग करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता घर के प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने आएंगी। उन्हें गालियां बकने के बजाय समुचित जानकारी उपलब्ध करवानी चाहिए।

उन्होंने बंटवाल में कहा कि बंटवाल में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए संक्रमित व्यक्ति के घर के आसपास के 500 घर क्वारंटाइन कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग संक्रमित व्यक्ति के घर गए, उन्हें इस बारे में स्वेच्छा से स्वास्थ्य विभाग को सूचित करना चाहिए। उन्होंने ग्रामीणों से सामाजिक दूरी बनाकर रखने की भी अपील की।

खुद हिसाब लगाकर करें भुगतान
इसी बीच, बिजली आपूर्ति कंपनियों ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने तक कर्मचारी घर-घर जाकर मीटर रीडिंग बिल नहीं देंगे। सभी घरों में हर माह कितने यूनिट बिजली का इस्तेमाल होता था। इसके आधार पर खुद हिसाब लगाकर बिल का भुगतान करना होगा। अगले माह के बिल में अंतर को समायोजित किया जाएगा। उपभोक्ताओं को बिल ई-मेल, एसएमएस, वाट्सऐप के जरिए भेजे जाएंगे।

Corona virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned