script

केजे जार्ज से चार घंटे पूछताछ इडी के सामने हुए पेश

locationबैंगलोरPublished: Jan 17, 2020 06:15:09 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

कांग्रेस के पूर्व मंत्री केजे जॉर्ज

केजे जार्ज से चार घंटे पूछताछ इडी के सामने हुए पेश

केजे जार्ज से चार घंटे पूछताछ इडी के सामने हुए पेश

बेंगलूरु. कांग्रेस के पूर्व मंत्री केजे जॉर्ज गुरुवार को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) से संबंधित एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (इडी)के अधिकारियों के सामने पेश हुए।

इडी के अधिकारियों ने हाल ही में पूर्व मंत्री और उनके परिजनों को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। निदेशालय जार्ज के खिलाफ फेमा के प्रावधानों के संभावित उल्लंघन के सिलसिले में जांच कर रहा है। जार्ज के खिलाफ अवैध संपत्ति रखने और बच्चों के नाम पर विदेश में निवेश करने के आरोप हैं।
जार्ज शांति नगर स्थित ईडी कार्यालय अपने ऑडिटर के साथ पहुंचे। जार्ज ने उन पर लगे सभी आरोपों को गलत बताया। अपने और परिवार के सदस्यों की संपत्तियों और बैंकों में जमा राशि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बताया गया है कि इडी के अधिकारियों ने उनसे करीब 4 घंटे तक पूछताछ की और विभिन्न निवेशों के बारे में कागजात पेश करने को भी कहा। जार्ज ने कई कागजात तुरंत उपलब्ध कराए जबकि कुछ कागजात पेश करने के लिए समय की मांग की है। जार्ज के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता रविकृष्णा रेड्डी ने जार्ज के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय से शिकायत की थी। बाद में जार्ज ने पत्रकारों को बताया कि इडी अधिकारियों के जरिए पूछे गए सभी सवालों का जवाब दे दिया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे किसी भी समय पूछताछ के लिए पेश होने को तैयार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो