जानिए क्यों घर खाली कर दूसरी जगह जा रहे हैं लोग

पुलिस शहर में फैल रहे कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लोगों से नए किराएदारों की जानकारी देने का अनुरोध कर रही है।

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 18 Apr 2020, 04:18 PM IST

बेंगलूरु. पुलिस शहर में फैल रहे कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लोगों से नए किराएदारों की जानकारी देने का अनुरोध कर रही है। पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने तलघट्टापुर के श्रमिकों क्षेत्रों का दौरा करने के बाद बताया कि संक्रमितों के साथ प्राथमिक संपर्क में आए लोग घर खाली कर दूसरी जगह जा रहे हैं। ऐसे लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करना मुश्किल हो गया है।

मकान मालिकों को भी निदेश दिया गया है कि वे अजनबी लोगों को किराए पर घर नहीं दें। अगर नए लोग आएं तो पड़ोसी भी जानकारी दें। पार्षदों या पुलिस थानो में जानकारी दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि टीपू नगर में सीलडाउन का उल्लंघन करने पर वहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। यहां से महामारी वाइटफील्ड तक फैलने का खतरा पैदा हो गया है। टीपू नगर में कोरोना से मरे वृद्ध के साथ प्राथमिक संपर्क में आई उसकी पुत्री और नवासा भी संक्रमित हैं। वे वाइटफील्ड से मुलाकात करने टीपू नगर आते थे। दामाद भी वाइटफील्ड में रहता है। उसके भी संक्रमित होने की संभावना है। टीपू नगर में मृत वृद्ध के निवास के करीब ही रहने पर एक महिला पार्र्षद और उसके पति को होम क्वारंटाइन के बाद होटल क्वारंटाइन को स्थानांतरित किया गया है। टीपू नगर मेंं संक्रमितों की संख्या बढऩे पर कई लोग संक्रमितों की जानकारी पालिका के अधिकारियों को देने लगे हैं।

इससे पहले पुलिस आयुक्त ने एक घंटे तक श्रमिकों से उनकी समस्याएं सुनी और उनके समाधान का प्रयास किया। उन्होंने श्रमिकों को आश्वासन दिया कि लॉकडाउन खत्म होने तक उन्हें भोजन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। रोजगार को लेकर किसी को ङ्क्षचता करने की जरूरत नहीं। काम से निकालने वाले मालिकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned