कोड़ुगु जिला: बाढ़ से प्रभावित विद्यार्थियों का फीस भरेगी सरकार

कोड़ुगु जिला: बाढ़ से प्रभावित विद्यार्थियों का फीस भरेगी सरकार

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 16 2018 11:37:52 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 11:37:53 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

बाढ़ और भूस्खलन के कारण पिछले दो माह से जिले के लोग प्रभावित हैं

मडिकेरी. राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावित कोड़ुगु जिले के विद्यार्थियों के विद्यालय और महाविद्यालय परीक्षा फीस का भुगतान करने का निर्णय लिया है। बाढ़ और भूस्खलन के कारण पिछले दो माह से जिले के लोग प्रभावित हैं। दो प्रथम ग्रेड महाविद्यालय भूस्खलन के दौरान धराशायी हो चुके हैं।
कॉलेज शिक्षा आयुक्त सुश्री मंजुला ने बताया कि जैसे ही प्रभावित विद्यार्थियों की सूची तैयार हो जाएगी और विभाग को मिल जाएगी, उसके तुरंत बाद इस संबंध में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उपायुक्त कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार विभागीय अधिकारियों की बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। जिन विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है उन्हें सरकार सहायता करेगी। ऐसे विद्यार्थियों को छात्रावास की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी तथा शीघ्र ही भूस्खलन के दौरान धराशायी हुए महाविद्यालयों का निर्माण करवाया जाएगा।
सुश्री मंजुला ने बाढ़ के दौरान विद्यार्थियों की मदद करने के लिए प्राचार्यों, कर्मचारियों, एनएसएस के स्वयंसेवकों और प्रोफेसर्स की सराहना की। उन्होंने कहा कि किसी भी विद्यार्थी को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उपायुक्त पीए श्रीविद्या ने भी सभी महाविद्यालयों और कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की।
उन्होंने आयुक्त को धराशायी हो चुके प्रथम ग्रेड कॉलेज के निर्माण के लिए लिए चिह्नित किए गए जमीन के बारे में जानकारी दी। बैठक में फील्ड मार्शल करियप्पा महाविद्यालय की प्रिंसिपल पार्वती अप्पैया, प्रथम ग्रेड सरकारी महिला महाविद्यालय की प्रिंसिपल जेन्निफर लोलिता और अन्य मौजूद थे। बैठक से पहले शिक्षा आयुक्त ने प्रथम ग्रेड सरकारी महाविद्यालय का निरीक्षण किया।

कोडुगु में पिछले महीने आई विनाशकारी बारिश के कारण जिले में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ और भूस्खलन के कारण जिले की दर्जनों प्रमुख सड़कों का मुख्य सड़कों से पिछले कई सप्ताह से सम्पर्क प्रभावित है। इसी प्रकार कई गांव अभी तक बिजली न पहुंच पाने के कारण अंधकार में है। स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है।

 

Ad Block is Banned