script

कोटा श्रीनिवास पुजारी होंगे विधान परिषद में विपक्ष के नेता

locationबैंगलोरPublished: Jun 30, 2018 06:25:38 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

पार्टी के प्रदेश महासचिव अरविंद लिंबावली ने यह घोषणा की

kota shrinivas

कोटा श्रीनिवास पुजारी होंगे विधान परिषद में विपक्ष के नेता

बेंगलूरु. भारतीय जनता पार्टी ने उडुपी जिले के स्थानीय निकाय क्षेेत्र से चुने गए कोटा श्रीनिवास पुजारी को विधान परिषद में विपक्ष का नेता बनाए जाने की घोषणा की है। शुक्रवार को यहां हुई भाजपा कोर कमेटी तथा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश महासचिव अरविंद लिंबावली ने यह घोषणा की।
उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष येड्डियूरप्पा ने विधान परिषद सदस्यों व प्रमुख नेताओं से चर्चा के बाद नियुक्ति का निर्णय किया है। पार्टी ने बेलगावी जिले के महांतेश कवटगीमठ को विधान परिषद में पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त करने का निर्णय किया है।
——–
नाराज विप सदस्यों को मनाने के प्रयास
बेंगलूरु. जनता दल (एस) ने मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हो पाने से नाराज विप सदस्यों को मनाने की कवायद शुरू कर दी है। विधान परिषद सदस्य उद्यमी बी.एम.फारुक को मंत्रिमंडल विस्तार के दूसरे चरण में विधानमंडल अधिवेशन से पहले ही मंत्री बनाए जाने की संभावना है। सदन में सबसे वरिष्ठ नेता बसवराज होरट्टी जो शिक्षा मंत्री बनना चाहते थे, उनको सदन का अस्थायी सभापति बनाया गया है।
जद (एस) उन्हें ही सभापति बरकरार रखना चाहता है। विधानसभा का अध्यक्ष पद कांग्रेस को मिलने के बाद अब जद (एस) ने विप सभापति पद के लिए कांग्रेस पर दबाव डालना शुरू कर दिया है। हाल में संपन्न स्नातक क्षेत्र से चुनाव हारने वाले प्रदेश जद (एस) के प्रवक्ता तथा पूर्व विप सदस्य रमेश बाबू को विधान परिषद के लिए मनोनीत किए जाने की संभावना है। मंत्री पद के दावेदार विधान परिषद सदस्य टी.ए.सरवण को संसदीय सचिव बनाया जा सकता है।
कांग्रेस तथा जद (एस) के बीच हुए समझौते के तहत कुल 10 संसदीय सचिव नियुक्त किए जाएंगे जिनको कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलेगा। इनमें से कांग्रेस 6 तथा जद (एस) 4 संसदीय सचिवों की नियुक्ति करेगा। संसदीय सचिव के लिए जद (ध) के नेता पूर्व विधायक वाइएसवी दत्ता, एन.एच.कोनरेड्डी, चिक्कनायकनहल्ली के सुरेश बाबू तथा मधु बंगारप्पा भी शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो