scriptवैश्विक शिक्षण सम्मेलन में शामिल हुए कोठारी | Kothari attended Global Teaching Conference | Patrika News
बैंगलोर

वैश्विक शिक्षण सम्मेलन में शामिल हुए कोठारी

यह सम्मेलन सरकारों, व्यवसायिक जगत और गैर सरकारी संगठनों के बीच संवाद स्थापित करने एक मंच था

बैंगलोरSep 27, 2018 / 05:43 pm

Sanjay Kumar Kareer

jainism

वैश्विक शिक्षण सम्मेलन में शामिल हुए कोठारी

बेंगलूरु. आइएसबीआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक और प्रबंध निदेशक मनीष कोठारी ने 20 से 22 सितम्बर तक चीन में आयोजित एशिया वार्षिक सम्मेलन -2018 के शिक्षा फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व किया। यह सम्मेलन सरकारों, व्यवसायिक जगत और गैर सरकारी संगठनों के बीच संवाद स्थापित करने एक मंच था। मनीष कोठारी ने ‘मानव जाति के लिए साझा भविष्य के समुदाय में विश्वविद्यालय मिशन’ सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने उच्च शिक्षा, अनुसंधान और विकास एवं उद्यमिता में वैश्विक रुझानों और विकास पर वक्तव्य दिया।
उन्होंने दावा किया कि आपसी आत्मविश्वास और सम्मान का वातावरण राष्ट्रों के बीच साझेदारी की विशाल संभावना को समझने के लिए आवश्यक है। इस प्रकार ही हम शांति, स्थिरता और समृद्धि में योगदान दे सकते हैं जो वैश्विक अर्थव्यवस्था को नई दिशा और ऊर्जा देगा। किसी भी विश्वविद्यालय का मिशन ज्ञानशीलता लाना होता है जो मानव सोच को बदल दे और जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करने के साथ स्थिर, सुरक्षित और शांतिपूर्ण भविष्य निर्माण में सहायक हो।

शूले में मासखमण प्रत्याख्यान कल
बेंगलूरु. श्वेताम्बर जैन संघ ट्रस्ट शूले के तत्वावधान में चातुर्मास के प्रारंभ में कनकाबाई पारसमल मूथा ने 31 दिवसीय उपवास किया। दूसरे 31 दिवसीय मासखमण में सरलाबाई सुनील कोठारी ने किया। श्वेताबाई भरत दुदेडिय़ा का 31वां मासखमण का प्रत्याख्यान 28 सितम्बर को होगा। इस अवसर पर शूले संघ के तत्वावधान में तीन-तीन सामायिक का आयोजन किया जाएगा। 30 सितम्बर को सामूहिक एकासना, बेयासना आयंबिल तप का भी आयोजन होगा। जानकारी संघ के अध्यक्ष यशवंतराज सांखला
दर्शन के स्वास्थ्य लाभ के लिए पूजा
मंड्या. अभिनेता दर्शन के स्वास्थ्य में सुधार की कामना को लेकर बुधवार को उनके शुभ चिंतकों ने वेणुगोपाल मंदिर में विशेष पूजा व हवन कराया।
गौरतलब है कि मैसूरु रिंग रोड पर सेंडलवुड के अभिनेता दर्शन की सोमवार तड़के कार सड़क डिवाइडर से दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसमें उनके दाएं हाथ की हड्डी टूट गई थी। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Home / Bangalore / वैश्विक शिक्षण सम्मेलन में शामिल हुए कोठारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो